Asaduddin Owaisi on UP Police:  ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश में होने वाली कांवड़ यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस पर निशाना साधा. ओवैसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस के आदेश के अनुसार, अब हर खाने वाली दुकान या ठेले के मालिक को अपना नाम बोर्ड पर लगाना होगा, ताकि कोई कांवड़िया गलती से मुसलमान की दुकान से कुछ खरीद कर न खा ले.


हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' पर एक पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश पुलिस के नए आदेश के अनुसार अब हर खाने-पीने की दुकान या ठेले वाले को अपना नाम बोर्ड पर लिखना होगा. जिससे कि कोई भी कांवड़िया गलती से भी किसी मुस्लिम दुकान से कुछ न खरीद ले. उन्होंने कहा कि इसे दक्षिण अफ्रीका में रंगभेद कहा जाता था और हिटलर के जर्मनी में इसे 'जूडेनबॉयकॉट' कहा जाता था.


कानून-व्यवस्था की स्थिति न हो खराब- यूपी पुलिस


पश्चिमी यूपी के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कांवड़ यात्रा की तैयारियां शुरू हो गई हैं. ऐसे में सभी भोजनालयों और खाने-पीने का सामान बेचने वाली दुकानों और ठेलों पर मालिक का नाम लिखने के आदेश की पुष्टि की गई है, ताकि कांवडियों को भ्रम न हो. ये इसलिए भी जरूरी है कि ताकि किसी भी प्रकार का कोई भी कन्फ्यूजन किसी कांवडिये के मन में न रहे. इसके अलावा ऐसी स्थिति न पैदा हो कि आरोप - प्रत्यारोप हो. बाद में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब न हो.






जानिए कब से शुरू हो रही है कांवड़ यात्रा?


कांवड़ यात्रा भगवान शिव के भक्तों द्वारा हर साल की जाने वाली एक शुभ यात्रा है. इस यात्रा को जल यात्रा भी कहा जाता है. कांवड़ यात्रा एक महीने तक चलने वाली यात्रा है, जिसमें कांवड़िए नंगे पैर और भगवा वस्त्र पहने हुए पवित्र तीर्थ स्थलों से गंगा जल एकत्रित करते हैं. बता दें कि, इस साल यह कांवड़ यात्रा 22 जुलाई 2024 से शुरू हो रही है.


ये भी पढ़ें: Giriraj Singh News: 'देश में बनेगा अब मुस्लिम प्रदेश', किसका नाम लेकर ये क्यों बोले गिरिराज सिंह?