Asaduddin Owaisi On PM Modi: एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के 'चीता छोड़ने का सामर्थ्य' रखने वाले बयान पर तंज कसा है. पीएम मोदी ने मंगलवार को गुजरात में डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन करते हुए कहा कि देश पहले कबूतर छोड़ा करता था. आज चीता छोड़ने का सामर्थ्य रखता है. वहीं, पीएम मोदी के इस बयान पर ट्वीट करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने लिखा, ''और रेपिस्ट''. दरअसल, पीएम मोदी ने कहा था कि 'पहले हम कबूतर छोड़ते थे, अब चीते'. इस पर ओवैसी ने बिलकिस बानो मामले को उठाते हुए कहा 'और रेपिस्ट'. 


असदुद्दीन ओवैसी का यह बयान बिलकिस बानो मामले को लेकर आया है. क्योंकि गुजरात सरकार ने पिछले दिनों बिलकिस बानो केस के 11 दोषियों को रिहा कर दिया था. गुजरात सरकार ने कहा था कि हालांकि सीबीआई बिलकिस बानो बलात्कार के दोषियों की रिहाई के खिलाफ थी, लेकिन उन्हें अच्छे व्यवहार के आधार पर रिहा कर दिया गया और उन्होंने अपना कार्यकाल पूरा कर लिया. बुधवार को यह खुलासा हुआ कि 11 आरोपियों में से एक मितेश चिमनलाल भट्ट ने जून 2020 में पैरोल से बाहर रहने के दौरान एक महिला से छेड़छाड़ की. 






इसपर अब कई विपक्ष के नेताओं ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने भी इसे लेकर तंज कसा और पूछा कि अच्छे व्यवहार की परिभाषा क्या है. "अच्छे दिन, अच्छे लोग' बेटी को मोलेस्ट करना भी आपके लिए 'अच्छा व्यवहार'?" 


11 दोषियों की रिहाई को मंजूरी


हालांकि, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस साल अगस्त में बिलकिस बानो मामले में चिमनलाल भट्ट समेत 11 दोषियों की जल्द रिहाई को मंजूरी दे दी. इसी को लेकर अब विवाद गहराता जा रहा है. दोषियों की रिहाई के खिलाफ याचिकाकर्ताओं में से एक टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्रियों अमित शाह और प्रल्हाद जोशी से 'अच्छे व्यवहार' को परिभाषित करने के लिए कहा है. अब ओवैसी ने भी इस मामले को लेकर पीएम मोदी पर तंज कसा है. 


ये भी पढ़ें: बिलकिस बानो के दोषी ने पैरोल पर छूटने के दौरान की थी 'महिला से छेड़छाड़', अब विपक्ष ने उठाए सवाल