Asaduddin Owaisi on Bangladesh Violence: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. ओवैसी ने कहा कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले की खबरें चिंताजनक हैं. बांग्लादेश की सरकार और अधिकारियों का अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत अल्पसंख्यकों के जीवन और संपत्ति की रक्षा करना कर्तव्य है.


उन्होंने आगे कहा कि हमलों के बीच ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि देश के बहुसंख्यक समुदाय के कई लोग अल्पसंख्यक समुदायों के घरों और पूजा स्थलों की रक्षा कर रहे हैं. यह आदर्श होना चाहिए और इस पर सभी को अमल करना चाहिए.


अजय आलोक ने ओवैसी पर किया था हमला


बता दें कि बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद हिंदुओं पर हो रहे हमलों को लेकर बीजेपी नेता अजय आलोक ने सोमवार (5 अगस्त 2024) को इसे लेकर भारत में धर्मांतरण पर सख्त कानून की वकालत करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा था. अजय आलोक ने एक्स पर पोस्ट कर दावा किया, "बांग्लादेश में इस्लामिक तख्तापलट होते ही हिंदुओ को मारा जाने लगा, घर में घुसे प्रदर्शनकारी . अगर हम नहीं चेते तो 20-30 साल बाद ये दृश्य भारत के राज्यो में भी हो सकता है, जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी हैं, धर्मांतरण पे और सख्त कानून चाहिए. अब हमारे पूर्व और पश्चिम में इस्लामिक आतंकवाद बिना रोक टोक रहेगा."


ओवैसी से पूछा था, फिलिस्तीन के मुसलमानों का दर्द दिखता है लेकिन... 


बीजेपी नेता अजय आलोक ने अपने पोस्ट में आगे कहा था कि फिलिस्तीन के मुसलमानों पर खुलकर दर्द छलकाने वाली प्रियंका गांधी और असदुद्दीन ओवैसी अब बांग्लादेश के हिंदुओ पर हो रहे हमलों को लेकर मौन व्रत धारण कर लेंगे. एक भी मुसलमान नेता या मौलवी अपील नहीं करेगा कि हिंदुओ को मत मारो. ये बातें देश को समझनी पड़ेंगी.


ये भी पढ़ें


Sajeeb Wajed Statement: 'शेख हसीना अभी मरी नहीं है', किसके बयान से बांग्लादेश की राजनीति में मच गई खलबली