Owaisi On PM Modi Russia Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (08 जुलाई) को रूस पहुंच चुके हैं. जहां वो राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ मुलाकात कर कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे. इस बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि पीएम मोदी को पुतिन के सामने यूक्रेन युद्ध में भारतीयों की भर्ती का मुद्दा उठाना चाहिए.


उन्होंने कहा कि कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सामने रूसी सेना में सर्विस कर रहे भारतीय नागरिकों का मुद्दा उठाना चाहिए और यूक्रेन युद्ध में लड़ने के लिए भारतीयों की भर्ती को भी रोकना चाहिए. हैदराबाद के सांसद ने कहा कि उन्हें यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि युद्ध क्षेत्र में फंसे भारतीयों को जल्द से जल्द देश वापस लाया जाए.


सोशल मीडिया पर क्या बोले ओवैसी?


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर उन्होंने लिखा, "चूंकि नरेंद्र मोदी रूस में हैं, इसलिए उन्हें पुतिन से संपर्क करना चाहिए और यूक्रेन युद्ध में लड़ने के लिए भारतीयों की भर्ती को रोकना चाहिए. उन्हें यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि युद्ध में फंसे निर्दोष भारतीयों को जल्द से जल्द घर वापस लाया जाए."


असदुद्दीन ओवैसी ने क्यों कही ये बात?


प्रधानमंत्री अपनी यात्रा के दौरान यूक्रेन में चल रहे संघर्ष के बीच राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ शिखर वार्ता करेंगे. फरवरी 2022 में यूक्रेन पर रूसी आक्रमण की शुरुआत के बाद से उनकी पहली यात्रा है. इकॉनोमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, कई भारतीय रूसी सेना में सुरक्षा सहायक के रूप में काम कर रहे हैं और उन्हें यूक्रेन की सीमा पर कुछ इलाकों में रूसी सैनिकों के साथ लड़ने के लिए मजबूर किया गया.


विदेश मंत्रालय (एमईए) ने जून में कहा था कि रूस-यूक्रेन संघर्ष में रूसी सेना में सेवारत 30 वर्षीय हैदराबाद निवासी सहित कम से कम चार भारतीय नागरिक मारे गए थे.


ये भी पढ़ें: PM Modi Russia Visit: पीएम मोदी पहुंचे मॉस्को, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत, आज रात पुतिन संग करेंगे डिनर