Kasganj Custodial Death: उत्तर प्रदेश के कासगंज में पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए अल्ताफ नाम के एक युवक की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि युवक की कथित रूप से पुलिस द्वारा पीटे जाने के कारण मौत हुई. वहीं, पुलिस का दावा है कि अल्ताफ ने थाने के बाथरूम में जाकर फांसी लगा ली. इसे लेकर ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बयान दिया है.


असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "अल्ताफ की हत्या कर दी गई थी. कोई हुडी की डोरी का इस्तेमाल करके खुद को 4-5 फीट उंचे नल से कैसे लटका सकता है. इससे किसी शख्स की हत्या की जा सकती है. पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए न कि सिर्फ निलंबित किया जाना चाहिए, क्योंकि वह पुलिस हिरासत के दौरान मारा गया था." 






वहीं, मृतक अल्ताफ के पिता ने पहले पुलिस पर अपने बेटे की हत्या करने का आरोप लगाया था और पुलिस पर सही से कार्रवाई न करने के आरोप लगाए थे. हालांकि, अब उन्होंने पुलिस की कार्रवाई से खुद को संतुष्ट बताया है. मृतक अल्ताफ के पिता ने कहा, "डॉक्टरों ने मुझे बताया कि मेरे बेटे ने खुद को फांसी लगा ली. पुलिस अधिकारी उसे बेहोशी की हालत में अस्पताल ले गए. मैं पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट हूं," मृतक अल्ताफ के पिता के इस बदले बयान को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, " न्याय नहीं दिया जा रहा है, क्योंकि वह गरीब और मुस्लिम है. अल्ताफ के पिता का बयान निराधार है, क्योंकि उन्हें पुलिस ने धमकी दी थी."






गौरतलब है कि मृतक अल्ताफ पर एक महिला के अपहरण का आरोप था ,जिसे लेकर पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए कस्टडी में लिया गया था, जहां उसकी मौत हो गई. इस मामले में पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी ने मांग की थी कि आरोपी पुलिसकर्मियों की तुरंत गिरफ्तारी होनी चाहिए और अल्ताफ के परिवार को मुआवजा मिलना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि ये यूपी में पुलिस अत्याचार की महामारी है.


D Raid: नवाब मलिक की बढ़ेंगी मुश्किलें, पुणे वक्फ बोर्ड जमीन घोटाले में 7 जगहों पर ED की छापेमारी


Fadnavis vs Malik: नवाब मलिक की बेटी ने ड्रग्स के आरोपों पर भेजा कानूनी नोटिस, कहा- माफी मांगे देवेन्द्र फडणवीस