Asaduddin Owaisi On PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (13 जुलाई) को दो दिवसीय दौरे के लिए फ्रांस (France) पहुंचे हैं. उनकी इस यात्रा को लेकर एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, "पीएम मोदी फ्रांस में बैस्टिल डे परेड में भाग लेने के लिए गए हैं. उन्हें भारत-फ्रांस के राजनयिक संबंधों को याद रखना चाहिए जो हैदर अली और टीपू सुल्तान के समय से चले आ रहे हैं."


असदुद्दीन ओवैसी ने एक मैगजीन के आर्टिकल को शेयर करते हुए आगे लिखा, "अंग्रेजों के खिलाफ युद्ध में टीपू को लगातार फ्रांसीसी सरकारों का समर्थन प्राप्त था. पीएम मोदी को उस बहादुर के बलिदान का सम्मान करना चाहिए."


फ्रांस के दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी


फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के निमंत्रण पर पीएम मोदी को बैस्टिल डे परेड में सम्मानित अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है. पीएम के पेरिस पहुंचने के बाद फ्रांस की पीएम एलिजाबेथ बोर्न ने उनका स्वागत किया. प्रधानमंत्री मोदी 13-14 जुलाई को फ्रांस की यात्रा पर रहेंगे. पीएम मोदी फ्रांस की प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न के साथ बैठक करेंगे.


पीएम का फ्रांस के सीनेट और नेशनल एसेम्बली के अध्यक्षों से मुलाकात का भी कार्यक्रम है. इसके बाद वे प्रतिष्ठित ला सीन म्यूजिकल में भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. फिर प्रधानमंत्री मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन की ओर से आयोजित एक निजी रात्रिभोज के लिए एलिसी पैलेस पहुंचेंगे.


पीएम फ्रांस के बाद जाएंगे यूएई


पीएम मोदी फ्रांस यात्रा पूरी करने के बाद लौटते हुए 15 जुलाई को अबू धाबी जायेंगे जहां वे संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नह्यान के साथ बैठक करेंगे. इस दौरान दोनों के बीच ऊर्जा, खाद्य सुरक्षा, रक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों पर द्विपक्षीय संबंधों को आगे ले जाने के लिए वार्ता हो सकती है.


ये भी पढ़ें- 


'समान संहिता लागू करने के किसी भी प्रयास को...', सख्त शब्दों में सीएम एमके स्टालिन ने लॉ कमीशन को लिखी चिट्ठी