नई दिल्ली: एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन औवैसी ने सोमवार को दिल्ली के एक पूर्व विधायक पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया और पीएम मोदी को संबोधित करते हुए कहा कि जो सांप आप पाल रहे हैं वो एक दिन आपको ही काट लेंगे.


सीएए, एनपीआर और एनआरसी के विरोध में हो रही एक रैली के दौरान औवैसी ने कहा- हम पीएम से कहना चाहते हैं कि आपके आंगन में जो सांप पल रहे हैं एक दिन वो आपको काट लेंगे.


'ड्रीमगर्ल' स्टाइल में एंजल प्रिया बन कर 300 से अधिक लोगों को ठगने वाला गिरफ्तार


हिंसा की निंदा करते हुए औवैसी ने कहा कि बीजेपी नेता ने अपने बयान में तीन दिन का अल्टीमेटम दिया था जिसके बाद हिंसा भड़क उठी.





उन्होंने एक ट्वीट में कहा- ताजा दंगे एक पूर्व विधायक और बीजेपी नेता के बयानों के कारण हो रहे हैं. ये साफ है कि पुलिस भी मिली हुई है. पूर्व विधायक की तुरंत गिरफ्तारी होनी चाहिए. हिंसा की रोकथाम के लिए तुरंत प्रयास करने चाहिए अन्यथा ये और फैलेगी.


संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार काउंसिल के बाहर लगे पाकिस्तानी आर्मी विरोधी पोस्टर


औवैसी का इशारा बीजेपी नेता कपिल मिश्रा की ओऱ था जिन्होंने अपने बयान में प्रदर्शनकारियों को तीन दिन की चेतावनी दी थी. औवैसी ने गृहमंत्री अमित शाह से दिल्ली में शांति व्यवस्था के लिए उचित कदम उठाने को कहा है.





दिल्ली में जारी है हिंसा


राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार तीसरे दिन भी उपद्रव थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को दिल्ली का माहौल जिस तरह बिगड़ा था उस पर काबू पाने के लिए दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों ने देर रात को भी उत्तर-पूर्वी जिले का दौरा जारी रखा. लेकिन आज सुबह से मौजपुर, बाबरपुर और जाफराबाद इलाके में पथराव की घटना रूक-रूक कर सामने आई हैं. बड़ी बात यह है कि इन इलाकों में पुलिस मौके पर नहीं दिख रही है. मौजपुर में दो वाहनों को आग लगाए जाने की खबर है. गृह मंत्री अमित शाह ने कमिश्नर से बात की है.