Asaduddin Owaisi on Sundarkand Announcement: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार (16 जनवरी) को सुंदरकांड पाठ को लेकर किए गए ऐलान पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तंज कसा. उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर भी व्यंग्य किया.


असदुद्दीन ओवैसी ने अरविंद केजरीवाल के लिए कहा, “जब मैंने देखा कि दिल्ली में हर मंगलवार को हनुमान चालीसा पढ़वाएंगे, उसी पर मैंने कहा है कि आप भाजपा से कैसे अलग हैं. आप नरेंद्र मोदी की राह पर चल रहे हैं. यह सब मेजोरिटी के वोट को हासिल करने के लिए किया जा रहा है."


'आप वही कर रहे, जो मोदी चाह रहे'


ओवैसी ने कहा, "मैं देश के मुसलमानों, दलित और आदिवासियों से गुजारिश करता हूं कि यह सब आपके सामने हो रहा है और इसमें मैं कुछ नहीं कर रहा हूं. ये हनुमान चालीसा का पाठ पढाएंगे. क्या यह कॉम्पिटेटिव हिंदुत्व नहीं है. आप तो वही कर रहे हैं जो मोदी चाह रहे हैं. क्या ये मेजोरिटी वोट को हासिल करने के लिए नहीं कर रहे हैं."


'कहां दफन हो गया है सेक्युलरिज्म'  


असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा, "सेक्युलरिज्म कहां दफन हो गया है. आपमें और उनमें क्या फर्क है. कोई कहता है कि हम सरयू नदी जाएंगे, कोई दिल्ली के स्कूलों में हनुमान चालीसा का पाठ कर रहा है."






'राहुल निकले हैं, ये अच्छा है'


कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर ओवैसी ने कहा कि चलिए वह निकले हैं ये अच्छी बात है. सबको मालूम हो जाएगा कि क्या होता है. ओवैसी और राहुल गांधी के बीच पिछले साल हुए तेलंगाना चुनाव में जमकर जुबानी जंग हुई थी.


अरविंद केजरीवाल पर क्यों भड़के हैं ओवैसी?


राम मंदिर पर अभी तक बीजेपी पर हमला बोलने वाले असदुद्दीन ओवैसी के अचानक आम आदमी पार्टी (AAP)  पर निशाना साधने के पीछे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की एक घोषणा है, जो उन्होंने सोमवार (15 जनवरी) को की थी.


केजरीवाल ने कहा था कि राम मंदिर के उद्घाटन से पहले पार्टी के नेता दिल्ली के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सुंदरकांड पाठ का आयोजन करेंगे. उन्होंने कहा था कि पार्टी के विधायक और पार्षद हर महीने के पहले मंगलवार को सुंदरकांड पाठ का आयोजन करेंगे.


ये भी पढ़ें


Shahi Idgah Masjid Dispute: मथुरा शाही ईदगाह के सर्वे पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, हाईकोर्ट से मस्जिद पक्ष की याचिका सुनने को कहा