Asaduddin Owaisi On CM Yogi: एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने फ्रांस (France) में हो रहे दंगों पर यूपी सीएमओ के एक ट्वीट को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा. एक शख्स ने सीएम योगी को फ्रांस भेजने की मांग की थी. जिसपर ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने शनिवार (1 जुलाई) को ट्वीट किया, "भाई, भाई, भाई! फिरंगियों की तारीफ के इतने भूखे हैं कि किसी फर्जी अकाउंट के ट्वीट से खुश हो रहे हैं?"


हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा, "झूठे एनकाउंटर, गैर-कानूनी बुलडोजर कार्यवाही और कमजोरों को निशाना बनाना कोई परिवर्तनकारी नीति नहीं है, ये जम्हूरियत का विनाश है. योगी माडल का सच तो हमने लखीमपुर खीरी और हाथरस में देखा था."  


प्रो. एन जॉन कैम नाम के शख्स ने किया ट्वीट


दरअसल, ट्विटर पर प्रो. एन जॉन कैम नाम के शख्स ने ट्वीट किया, "भारत को फ्रांस में दंगों की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए यूपी के सीए योगी आदित्यनाथ को भेजना चाहिए. वह 24 घंटे के भीतर दंगों को रोक देंगे." प्रोफेसर एन जॉन कैम ने ट्विटर अकाउंट पर खुद को एक वरिष्ठ इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट बताया गया था. हालांकि, कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने इस अकाउंट को लेकर संदेह जाहिर किया है. 


यूपी सीएमओ ने कही ये बात


यूपी सीएमओ के अधिकारिक ट्विटर हैंडल ने प्रो. एन जॉन कैम के इस ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए लिखा, "जब भी विश्व के किसी भी हिस्से में दंगा भड़काता है, अराजकता फैलती है और कानून एवं व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न होती है, तो दुनिया सांत्वना तलाशती है और उत्तर प्रदेश में महाराज जी की ओर से स्थापित कानून एवं व्यवस्था के परिवर्तनकारी "योगी मॉडल" को ढूंढती है." 






फ्रांस में जारी है बवाल


फ्रांस में बीती 27 जून को एक लड़के की मौत के बाद से दंगा भड़का हुआ है. फ्रांस की ट्रैफिक पुलिस ने 17 साल के नाहेल नाम के लड़के को कार के अंदर गोली मार दी थी. ये लड़का अफ्रीकी मूल का था. पुलिस ने सफाई में कहा था कि लड़के के पास लाइसेंस नहीं था और उसने पुलिसकर्मी को कुचलने की कोशिश की थी. इस घटना के विरोध में पूरे फ्रांस में दंगा फैल चुका है. 


ये भी पढ़ें- 


France Riots: कौन था 17 साल का लड़का 'नाहेल' जिसकी मौत के बाद फ्रांस में भड़की हिंसा, जानें