Asaduddin Owaisi On RSS: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के चीफ मोहन भागवत के इस्लाम को लेकर दिए गए बयान पर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने बुधवार (11 जनवरी) को तीखा हमला किया. 


सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना में कहा, ''आरएसएस आर्यन सुप्रीमेसी (वर्चस्व) में विश्वास करती है. हिटलर को भी इसको गुमान था. आरएसएस तो शुरुआत से संविधान को फिर से लिखने की बात करता है. यह कही जाने वाले उच्च जाति का बयान है.'' आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार (10 जनवरी) को कहा था कि हिन्दू हमारी पहचान, राष्ट्रीयता और सबको अपना मानने और साथ लेकर चलने की प्रवृति है और इस्लाम को देश में कोई खतरा नहीं है, लेकिन उसे ‘हम बड़े हैं’ का भाव छोड़ना पड़ेगा.


'हिंसा के लिए भड़का रहे हैं'


असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम मुस्लिम समानता की बात करते हैं, सुप्रीमेसी की नहीं. इनके (RSS) के लिए विभिन्नता देश विरोधी है. वो आरएसएस चीफ (मोहन भागवत) मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा करने के लिए लोगों को भड़का रहे हैं. साथ ही कहा कि मोहन भागवत कभी बेरोजगारी, महंगाई और भारत-चीन पर बात नहीं करते हैं. 


उन्होंने ट्वीट करके भी लिखा कि मुसलमानों को भारत में रहने या हमारे धर्म का पालन करने की अनुमति देने वाले आरएसएस चीफ मोहन कौन होते हैं? हम भारतीय हैं क्योंकि अल्लाह ने चाहा. हम यहां नागपुर में कथित ब्रह्मचारियों के समूह को खुश करने के लिए नहीं हैं.


'आप नहीं कह सकते'


असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ऐसे बहुत से हिंदू हैं जो आरएसएस की ऐसी बयानबाजी को महसूस करते हैं, हर अल्पसंख्यक कैसा महसूस करता है, यह तो दूर की बात है. यदि आप अपने ही देश में विभाजन पैदा करने में व्यस्त रहेंगे तो आप दुनिया के लिए वसुधैव कुटुम्बकम नहीं कह सकते. आरएसएस ऐसा करके देश बांट रहा है. 


यह भी पढ़ें- 'एकमात्र हिन्दू समाज ऐसा है जो आक्रामक नहीं है': RSS चीफ मोहन भागवत