Asaduddin Owaisi On Nitish Kumar: एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने रामनवमी में शोभा यात्रा के दौरान हुई हिंसा को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बुधवार (5 अप्रैल) को हमला किया. ओवैसी ने उन्हें बीजेपी एजेंट बताने वाले नीतीश कुमार के बयान पर कहा कि उन्होंने ही राज्य में बीजेपी को मजबूत किया.


असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ''मैंने नीतीश कुमार पर कुछ वाजिब सवाल उठाए. बिहार में हिंदुत्व तंजीमों ने जुलूस के नाम पर फसाद फैलाया और प्रशासन उन्हें रोकने में नाकाम रहा. नीतीश ने मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया, लेकिन मुझे एजेंट बुला कर निकल लिए. एक आदमी जिसने बीजेपी का दामन गुजरात 2002 के बावजूद भी नहीं छोड़ा वो आज एजेंट की नोटरी चला रहा है. बिहार में जिसने बीजेपी को मजबूत किया, वो हम पर सवाल उठा रहा है? बिहार में मुसलमानों के खिलाफ हिन्दुत्ववादी जुर्म बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन चाचा-भतीजा समझ रहे हैं कि इफ़्तार पार्टी से काम चला लिया जाएगा. 


मामला क्या है? 


दरअसल ओवैसी ने बिहार के बिहार शरीफ और सासाराम में हुई हिंसा को लेकर नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर भी निशाना साधते हुए कहा था कि वो इसे रोकने में विफल रहे. दोनों के पास इसको लेकर आईबी की खुफिया रिपोर्ट थी लेकिन इसके बाद भी कुछ नहीं किया गया. इस पर जब नीतीश कुमार से सवाल किया गया तो उन्होंने ओवैसी को बुधवार (5 अप्रैल) को बीजेपी का एजेंट बता दिया. 






असदुद्दीन ओवैसी ने क्या कहा?  


हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने मंगलवार (4 अप्रैल) को कहा कि जहां कहीं भी हिंसा होती है, जिम्मेदारी संबंधित राज्य सरकारों की होती है. साथ ही जुलूस के आयोजकों की भी जिम्मेदारी होती है. उन्होंने कहा कि यह राज्य सरकारों की विफलता है जो हिंसा को रोकने के अपने कर्तव्य का निर्वहन करने में विफल रहीं. यह (उन) लोगों की पूर्व नियोजित साजिश है जो हिंसा में लिप्त हैं. बता दें कि बिहार के नालंदा जिले के बिहारशरीफ और रोहतास जिले के सासाराम में रामनवमी के दिन हिंसा हुई थी. 


ये भी पढ़ें- Bihar Violence: रामनवमी हिंसा को लेकर सुधाकर सिंह ने अधिकारियों पर लगाया बड़ा आरोप, CM नीतीश से कर दी ये मांग