Asaduddin Owaisi Speech: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने लव जिहाद के आरोपों को लेकर महाराष्ट्र की शिंदे-फडणवीस सरकार पर हमला बोला है. ओवैसी ने कहा, महाराष्ट्र की सरकार लव जिहाद की बात कर रही है. लव जिहाद कहां हैं? ओवैसी ने पूछा कि मुख्यमंत्री डेटा लाकर दें कि लव जिहाद कहां हो रहा है.


नागपुर में शनिवार (27 मई) को एक सभा को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "शिंदे और फडणवीस की सरकार और उन 50 सांप्रदायिक रैलियों में लव जिहाद पर बात हो रही है. कोई शादी किससे करेगा, हम कैसे तय करेंगे. लव में जिहाद कहां होता है, लव तो लव होता है. ये मोहब्बत से नफरत करने वाले आप कब से बन गए."


सीएम शिंदे से मांगा डेटा


ओवैसी ने रैली में आगे कहा, कहां लव जिहाद हुआ है? आपका मुख्यमंत्री है, उनसे कहो कि डेटा लाकर बताएं कि कहां लव जिहाद हुआ है.


इसी सभा में ओवैसी ने कहा कि इसी महाराष्ट्र में 50 से ज्यादा सांप्रदायिक रैलियां हुई है. इन रैलियों में मुसलमानों के खिलाफ जहर उगला गया. एआईएमआईएम नेता ने सवाल किया कि आपको किस बात का गुस्सा है. हिंदुत्व के नाम पर शिंदे मुख्यमंत्री बन गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद को हिंदुत्ववादी कहते हैं. महाराष्ट्र में और दिल्ली में आपकी सरकार है, तो फिर आक्रोश किस बात का है.


विपक्ष पर भी साधा निशाना


उन्होंने कहा कि इन रैलियों का एक ही मकसद है, नफरत पैदा करो. ओवैसी ने महाराष्ट्र के विपक्षी दलों पर भी सवाल उठाया कहा कि इन रैलियों को लेकर उद्धव ठाकरे, कांग्रेस और शरद पवार कोई कुछ नहीं बोला. इसलिए नहीं बोले, कि वोट जो आ रहा है वो नहीं मिलेगा. ये बताइए कि सांप्रदायिकता को कौन बढ़ा रहा है.


यह भी पढ़ें-


New Parliament Building: नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में कौन-कौन हो रहा शामिल, कितनी पार्टियां कर रही विरोध, जानिए पूरी लिस्ट