हैदराबाद: सीएए कानून संसद में पारित हुए वैसे तो कई दिन गुजर चुके हैं पर देश में इसके खिलाफ हो रहे आंदोलन रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. हैदराबाद में आज हज़ारों की भीड़ सीएबी, एनआरसी, एनपीआर का विरोध करने के लिए निकली. असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व में हुए इस तिरंगा मार्च में सभी धर्मो के लोगो ने भागेदारी की.


तिरंगा रैली के बाद खास तौर पर एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर सवाल खड़े किए पूछा कि देश की जनता को तय करना पड़ेगा कि क्या कोई मुख्यमंत्री बदले की बात करेगा? यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को घेरते हुए ओवैसी ने पूछा की मुख्यमंत्री बदले की बात करेगा या न्याय की. सरकार रूल बाय लॉ चलेगी या फिर रूल बाय गन.


पुलिसिया कार्यवाही पर सवाल खड़ा करते हुए ओवैसी ने कहा की जब मुख्यमंत्री बदले की बात करेगा तो 18 लोग पुलिस फायरिंग में मरते हैं. कितने वीडियो है कि पुलिस ने घर में घुसकर शादी का सामान तोड़ दिया, पोस्टमार्टम की रिपोर्ट नहीं मिली, दफनाने नहीं दिया गया.



हैदराबाद की तिरंगा रैली को खास बताते हुए ओवैसी ने एबीपी न्यूज़ को ये भी बताया की आज जो रैली हुई उसमे लाखों लोग पहुंचे और तिरंगे को लेकर अपनी मोहब्बत जाहिर की. लोगों को भीड़ और लगातार चल रहे विरोध प्रदर्शन पर ओवैसी ने सरकार को हिदायत भी दे डाली.


तिरंगा यात्रा में लाखो की भीड़ और हज़ारो तिरंगे मौजूद थे जिसके चलते 26 जनवरी के गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में तिरंगे की कमी आ गयी है. इस पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए ओवैसी ने एबीपी न्यूज़ से कहा की बाजार में तिरंगा नहीं मिल रहा है तो इससे खुशी की कोई बात नहीं हो सकती. कम से कम सरकार की तरह प्याज तो नहीं रख लिया. सरकार प्याज नहीं पहुंचा पा रही हम तिरंगा ले रहे हैं. बीजेपी को खुश रहना चाहिए.


सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने ये ऐलान किया है कि 25 जनवरी को रात चारमीनार पर 26 जनवरी का जश्न मनाएंगे और फिर 30 जनवरी को गांधी जयंती को ह्यूमन चैन सुबह 11 बजे आगाज़ होगा.


हैदराबाद: सीएए-एनआरसी के विरोध में तिरंगा मार्च, ओवैसी बोले- 25 जनवरी की रात चारमीनार पर तिरंगा लहराएंगे


CAA protest: Owaisi का Yogi पर तंज- 'बदले की बात करते हैं, न्याय की क्यों नहीं करते'