नई दिल्ली: देश में लगातार गंदगी का स्तर बढ़ रहा है. गंदगी पर रोक लगाने के लिए आसनसोल रेलवे पुलिस ने एक नया कदम उठाया है. आसनसोल रेलवे पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए फिल्मी पोस्टरों का सहारा लिया है.


जानकारी के मुताबिक आसनसोल रेलवे पुलिस सुरक्षा (आरफीएफ) दल ने गंदगी करने वाले लोगों पर काबू पाने के लिए अपने पेनल्टी में बदलाव किया है. जिसके लिए पुलिस ने भारतीय सिनेमा के पोस्टरों का सहारा लिया है.


रेलवे पुलिस ने गंदगी पर रोक लगाने के लिए शोले मूवी के गब्बर सिंह और दीवार मूवी के विजय के किरदार का सहारा लिया है. आपको बता दें कि शोले पिक्चर में अमजद खान ने गब्बर का किरदार निभाया था. वहीं दीवार मूवी में विजय का किरदार अमिताभ बच्चन ने निभाया था.


गब्बर के पोस्टर पर लिखा हुआ है, अरे ओ सांबा, कितना जुर्माना रखा है सरकार ने गंदगी फैलाने पर. इसके बाद गब्बर सिंह (अमजद खान) की फोटो दी गई है. नीचे की और लिखा हुआ है, '500 रुपये, पूरे 500'.


मायावती ने पूर्व मंत्री रामप्रसाद चौधरी समेत 4 पूर्व विधायकों को पार्टी से निकाला


वहीं विजय के पोस्टर में लिखा हुआ है, आसनसोल मंडल में 2019 को गंदगी फैलाने हेतु आरपीएफ ने अब तक 2 हजार 20 लोगों पर जुर्माना लगाया है. इसके बाद अमिताभ बच्चन की फोटो के साथ लिखा गया है DEEWAAR पर मत थूकना'.


इसके अलावा और भी फिल्मी किरदारों का सहारा लिया गया है. एक पोस्टर में लिखा गया है, जब तक गंदगी फैलाने वाले लोगों को हम आरपीएफ लोग जेल नहीं भेजते तब तक कुछ नहीं बदलेगा.


आपको बता दें कि 2014 में भारत सरकार ने स्वच्छ भारत सरकार का स्लोगन दिया था. वहीं 2 अक्टूबर को प्लास्टिक पर भी बैन लगा दिया गया था.


1000 से अधिक लोगों को 10 करोड़ का चूना लगाने वालों को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा, ऐसे फंसाते थे अपने शिकार को