जोधपुर: कड़ी सुरक्षा और जबरदस्त पुलिस बंदोबस्त के बीच जैसे ही जोधपुर की विशेष अदालत ने अपनी नाबालिग शिष्या के रेप के केस में विवादास्पद कथावाचक आसाराम को दोषी करार दिया, तब वो नाटकीय ढ़ंग से भगवान को याद करने लगा. वो अपना हाव भाव बदलने लगा.


ये भी पढ़ें: LIVE UPDATE: नाबालिग से रेप केस में आसाराम दोषी करार, आज ही होगा सजा का एलान

ABP न्यूज़ के संवाददाताओं का कहना है कि जैसे ही आसाराम को कोर्ट ने दोषी करार दिया, वो हरिओम, हरिओम का जाप करने लगा. खास बात ये है कि हरिओम, हरिओम का जाप जपना आसाराम की आदत का हिस्सा है. वो किसी भी स्थिति को नाटकीयता में बदलने में माहिर है. ABP न्यूज़ से एक इंटरव्यू के दौरान जब आसाराम से सवाल पूछे जा रहे थे तब भी उसने ध्यान भटकाने के लिए हरिओम, हरिओम का जाप करना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें: आसाराम को दोषी करार, फैसले पर पीड़ित के पिता ने कहा, कड़ी से कड़ी सजा मिले


सजा पर बहस शुरू 


जोधपुरी की अदालत ने आसाराम को रेप का दोषी करार दिया है. अब इंतजार है कि आसाराम को कितने साल की सजा हो सकती है. सजा पर बहस शुरू हो गई है. जैसे ही सजा पर बहस पूरी होगी, मुमकिन है कि आज ही सजा का एलान हो जाए. आसाराम को 10 साल की सजा हो सकती है.


क्या है मामला 


आपको बता दें चार साल से जेल में बंद आसाराम पर उत्तर प्रदेश की शाहजहांपुर की रहने वाली एक नाबालिग ने रेप का आरोप लगाया था.


नाबालिग के मुताबिक, वह आसाराम के छिंदवाड़ा (मध्य प्रदेश) स्थित आश्रम में पढ़ती थी. जहां से आसाराम ने उन्हें जोधपुर बुलाया और उनके साथ 15 अगस्त 2013 को रेप किया. 6 नवंबर 2013 को पुलिस ने आसाराम और उनके चार सहयोगियों शिवा, शिल्पा, शरद और प्रकाश के खिलाफ चार्जशीट (आरोपपत्र) दाखिल किया था. आसाराम के खिलाफ पॉस्को एक्ट, जुवेनाइल जस्टिस एक्ट और आईपीसी की कई अन्य धाराओं के तहत मामले दर्ज किये गये थे.


ये भी पढ़ें: आसाराम रेप केस: वो आरोप जिसमें स्वयंभू धर्मगुरु को हो सकती है 10 साल जेल