2024 General Elections: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot) ने जयपुर (Jaipur) में पार्टी कार्यकर्ताओं (Party Workers) के साथ बैठक की है. ये बैठक 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों (Loksabha Chunav) की रणनीति पर थी. इस मौके पर सीएम अशोक गहलोत ने पार्टी कार्यकर्ताओं से चुनाव की तैयारियों (Election Campaign) के बारे में चर्चा की साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं (Important Scheme) लागू की हैं लेकिन उनका सही तरह से प्रचार नहीं किया गया है, इन योजनाओं का प्रचार उसी तरह से किया जाए जिस तरह से बीजेपी (BJP) अपनी योजनाओं का करती है. इन योजनाओं को जमीनी स्तर पर पहुंचाने का काम करें.


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस पार्टी को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में अपनी सत्ता वापसी करनी होगी. इसके साथ ही उन्होंने राजस्थान में सरकारी अफसरों पर तीखा प्रहार किया और कहा कि राज्य में ब्यूरोक्रेसी बदलते समय नहीं लगेगा. उन्होंने कहा कि अगर अफसर काम नहीं करेंगे तो उन्हें बदलने में एक मिनट का भी समय नहीं लगेगा.


राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सत्ता वापसी करेगी कांग्रेस


सीएम अशोक गहलोत ने कार्यकर्ताओं को विश्वास दिलाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी एक बार फिर राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सत्ता वापसी करेगी. साथ ही उन्होंने मध्य प्रदेश में भी सत्ता परिवर्तन का दम भरा है. उन्होंने कहा कि अगर 2024 में लोकसभा चुनाव जीतना है तो इन राज्यों में तो कांग्रेस को वापसी करनी होगी. उन्होंने कहा कि हमारे नेता मेंबरशिप बनवाने में भी रुचि नहीं लेते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि हार का कोई भी भागीदार नहीं बनना चाहता है और जीत में सभी भागीदारी चाहते हैं. हार-जीत पर अब चर्चा करना व्यर्थ है.


राहुल गांधी की बातों पर भी करें गौर


कांग्रेस (Congress) के जयपुर (Jaipur) में चल रहे दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर (Training Camp) के समापन पर कार्यशाल को संबोधित करते हुए सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gndhi) की बातें आंखे खोलने वाली हैं जिसमें उन्होंने कहा कि जनता से कनेक्शन (Mass Appeal) खत्म हो रहा है. राहुल गांधी का ये शब्द आंखें खोलने वाला है. इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) के समय भी हार हुई थी. ढाई साल बाद वापस इंदिरा गांधी राज में आ गई. आज हमें चिंतन (Thinking) करने की आवश्यकता है. आज और उस समय के हालात में बहुत अंतर (Diffrence) है. आज हमें 100 गुना मेहनत करने की जरूरत है. गहलोत ने कहा कि हम में क्या-क्या कमियां है उन पर सुधार करना होगा. पब्लिक में माहौल नहीं है.


ये भी पढ़ें: Rajasthan Politics: संदीप यादव बोले राज्यसभा चुनाव में एक जगह वोट डालेंगे BSP विधायक, जानें बड़ी बात


ये भी पढ़ें: Rajasthan News: सीएम अशोक गहलोत बोले- राजस्थान में कांग्रेस जीती तो पूरे देश में होगा पार्टी का उदय