जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की विदेशी नीति पर सवाल खड़े करते हुए शुक्रवार को कहा कि जब से यह सरकार सत्ता में आई है, पड़ोसी देशों के साथ भारत के संबंध खराब हुए हैं.


गहलोत ने कहा, 'जब से देश में मोदी सरकार आई है, तब से देख रहे हैं कि हमारे पड़ोसी देशों के साथ संबंध बिगड़ते गए हैं.'

गहलोत ने शेयर किया वीडियो संदेश

गहलोत ने हैशटैग 'स्पीक अप फोर आवर जवांस' के साथ एक वीडियो संदेश ट्वीटर पर शेयर किया है. इसमें उन्होंने कहा, 'जब से राजग की यह सरकार आई है तब से देख रहे हैं कि हमारे पड़ोसी देशों के साथ संबंध बिगड़ते गए हैं.

उन्होंने कहा कि जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो दक्षिण एशिया के तमाम पड़ोसी देशों के राष्ट्रपतियों को बुलाया गया था और वे आये भी थे. क्या कारण है कि आज तमाम पड़ोसी देश हमारे खिलाफ हो गए. चाहे वो पाकिस्तान हो, नेपाल हो या श्रीलंका हो.




आज नहीं तो कल प्रधानमंत्री को जवाब देना होगा- गहलोत 

गहलोत के अनुसार, 'चीन की बात अब हमारे सामने है. अभी तक यह रहस्य बना हुआ है कि चीन के साथ आखिर हुआ क्या है. प्रधानमंत्री मोदी को देशवासियों को विश्वास में लेना चाहिए था, परंतु दुर्भाग्य है जो तथ्य पेश किए देश के सामने उसका स्वागत चीन में हो रहा है. मोदी हमारे प्रधानमंत्री हैं, लेकिन उनके बयानों का स्वागत चीन की मीडिया और वहां के लोग कर रहे हैं, तो आप समझ सकते हैं कि कितनी बड़ी चूक है.'

उन्होंने आगे कहा कि आज देश जिस दशा से गुजर रहा है, उसे लेकर देशवासी बहुत चिंतित हैं. केंद्र सरकार की तरफ से कोई जवाब आ नहीं रहे हैं. चीन को लेकर बहुत आक्रोश है. आज नहीं तो कल प्रधानमंत्री को देशवासियों को हकीकत बतानी पड़ेगी कि वास्तव में वहां पर हुआ क्या है, उसे छिपाने से काम नहीं चलेगा.

यह भी पढ़ें-

देश में लगातार 21वें दिन बढ़ें पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में दोनों 80 के पार

जम्मू-कश्मीर पुलिस का दावा- 1989 के बाद पहली बार त्राल में हिजबुल मुजाहिदीन का एक भी आतंकी नहीं