वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विवादित बोल न बोलने की सलाह का असर न तो बीजेपी नेताओं पर पड़ रहा है और न ही उनके मंत्रिमंडल सहयोगियों पर. प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्‍यमंत्री अश्विनी चौबे ने राहुल गांधी को लेकर एक के बाद एक विवादित बयान दिए. अश्विनी चौबे ने राहुल गांधी को गूंगा बताते हुए कहा कि राहुल गांधी जैसा गूंगा इंसान देश की बागडोर संभालने वाले मोदी को क्या डिगा पाएंगे.


पीएम मोदी के बताया शेर


अश्विनी चौबे ने पीएम मोदी को शेर बताते हुए कहा कि चूहा-बिल्ली उनका क्या बिगाड़ लेंगे? अपने संसदीय क्षेत्र बक्सर जाने के लिए अश्विनी चौबे मंगलवार को वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे थे.  यही नहीं उन्होंने देश में बढ़ रही रेप की घटनाओं पर यहां तक कह दिया कि यह कोई बड़ी बात नहीं है, देश में ऐसी एक-दो घटनाएं होती रहती हैं, उन पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने दावा किया कि केवल बीजेपी ही रेप पर ऐसा कड़ा कानून ला सकती थी और प्रधानमंत्री ने विदेश से आते ही उसे लागू कराया.


2019 में जीत का किया दावा


एयरपोर्ट से सर्किट हाउस पहुंचे अश्विनी चौबे ने दावा किया कि साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में भी बीजेपी दो तिहाई से ज्यादा बहुमत से सरकरा बनाएगी. यूपी में बिगड़ रही कानून व्यवस्था के सवाल पर उन्होंने दावा कर दिया कि यूपी में कानून व्यवस्था बहुत अच्छी है और सीएम योगी आदित्यनाथ बहुत अच्छे ढंग प्रदेश का शासन चला रहे हैं. उन्होंने सलाह दी कि सभी को सीएम योगी के औचक निरीक्षण करने के तरीके से सीख लेनी चाहिए.


तेजस्वी यादव पर किया वार


कर्नाटक चुनावों में लालू यादव के बेटे और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को स्टार प्रचारक बनाए जाने पर अश्विनी चौबे ने तंज कसा कि स्टार प्रचारक तो कोई भी बन सकता है, इसके लिए तो कोई पढ़ा लिखा क्या अनपढ़ इंसान भी भेजा जा सकता है, लेकिन कर्नाटक में बीजेपी ही जीत रही है. तेजस्वी जैसे लोग वहां जाकर आखिर करेंगे क्या? उन्होंने कहा कि कर्नाटक में जिस तरह लिंगायत समुदाय कांग्रेस ने तोड़ने का प्रयास किया है, वह कभी सफल नहीं होगा.


दलित के घर भोजन करना, दीनदयाल के नक्शे-कदम पर चलने जैसा


प्रतापगढ़ में सीएम के दलितों के घर भोजन किए जाने के सवाल पर अश्विनी चौबे ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस में दलितों के यहां भोजन कर शौकिया राजनीति की जाती है, लेकिन बीजेपी के नेता दलितों के यहां भोजन कर दीनदयाल उपाध्याय के नक्शे-कदम पर चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि दीन दयाल उपाध्याय ने कहा था कि जब तक समाज के आखिरी पायदान पर बैठे व्यक्ति तक सरकारी सुविधाएं न पहुंचें, तब तक देश में विकास नहीं होगा.