दुबई: दुबई में खेले जा रहे एशिया कप टूर्नामेंट में आज भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच को लेकर भारत और पाकिस्तान समेत दुनिया भर के फैन्स में जबरदस्त उत्साह है. कोई कह रहा है कि आज भारत चैंम्पियन्स ट्राफी में हार का बदला लेगा तो कोई पाकिस्तान की जीत का दावा कर रहा है. इस मैच के लिए टिकटों की कीमत आसमान पर पहुंच गई हैं. सबसे महंगा टिकट एक लाख का वहीं सबसे सस्ता टिकट 9 हजार का मिल रहा है.


भारत और पाकिस्तान के बीच कांटे की टक्कर की उम्मी है क्योंकि जहां भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी उसकी सबसे बड़ी ताकत है वहीं पाकिस्तान की गेंदबाज़ी. भले ही भारतीय टीम कप्तान विराट के बिना ही मैदान पर उतर रही हो. लेकिन शिखर धवन की फॉर्म में वापसी और उनके अलावा रोहित शर्मा, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक के रूप में कई धुरंधर बल्लेबाज़ मौजूद हैं.

Exclusive: INDvsPAK मैच पर अब तक लगा 500 करोड़ का सट्टा, भारत की जीत पर सबसे ज्यादा पैसा

एशिया कप में आमने-सामने:

भारत और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप में कुल 12 बार भिड़ी हैं. जिनमें भारत ने 6-5 से बाज़ी मार ली है. जबकि एक मैच बेनतीज़ा घोषित हुआ था. हालांकि वनडे फॉर्मेट में दोनों टीमों की टक्कर की बात की जाए तो भारत और पाकिस्तान दोनों ने ही 5-5 मैच जीते हैं. लेकिन पिछले साल एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला गया था. जिसमें भारत ने मैच जीता और एशिया कप में पाकिस्तान पर अपना दबदबा बना लिया.

INDvsPAK एशिया कप 2018: यहां जानें भारत-पाकिस्तान मैच से जुड़ी हर जानकारी और एशिया कप में कौन रहा है 'बॉस'

यूएई की धरती पर कौन रहा है भारी:

भले ही एशिया में भारत ने बाज़ी मारी हो लेकिन जिस वतन में इस बार एशिया कप खेला जा रहा है वहां का बादशाह पाकिस्तान ही रहा है. यूएई में भारत और पाकिस्तान के बीच कुल 26 मैच खेले गए हैं. जिनमें से पाकिस्तान ने 19 और भारत ने 7 मैच ही अपने नाम किए हैं.

देश और दुनिया की बड़ी खबरें देखें-



यह भी पढ़ें-

तीन तलाक दिया तो अब जाना पड़ेगा जेल, मोदी कैबिनेट ने अध्यादेश पर लगाई मुहर

बीजेपी का बड़ा आरोप, कांग्रेस के दफ्तर में किलो के हिसाब से पहुंचाया गया हवाला का रुपया

बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी SC में तलब, सीलिंग मामले में जारी हुआ अवमानना नोटिस

Exclusive: INDvsPAK मैच पर अब तक लगा 500 करोड़ का सट्टा, भारत की जीत पर सबसे ज्यादा पैसा