Elephant Attack In Assam: असम के गोलपारा जिले में हाथियों के दो अलग-अलग हमलों में एक वन अधिकारी सहित चार लोगों की मौत हो गई. पहले हमले में लखीपुर-अगिया लिंकिंग रोड पर 40 जंगली हाथियों के झुंड ने एक आदमी और उसकी नवजात बेटी सहित तीन लोगों को कुचल कर मौत के घाट उतार दिया. यह रास्ता कुमारखाली आरक्षित वन से होकर गुजरता है. 


दोनों मृतकों की पहचान रमानी राभा और उनकी 17 महीने की बेटी जेनिसा के रूप में हुई है. इसके अलावा राभा की पत्नी और बेटा ई-रिक्शा से जा रहे थे, जो गंभीर रूप से घायल हो गए. मारे गए तीसरे व्यक्ति की पहचान जयबर अली के रूप में हुई है, जो एक अलग कार में सवार था. वहीं, ई-रिक्शा चालक सहित कम से कम तीन अन्य लापता हैं. दूसरी घटना में सोलमारी मोहल्ले में वन अधिकारी शादेव राय को दिन में जंगली हाथियों ने कुचल कर मार डाला. 


हादसे से खौफजदा लोग 


असम में हथियों का कहर लगातार बढ़ता नजर आ रहा है. इस हादसे के बाद से स्थानीय लोग पहले से ज्यादा डर गए हैं.  लखीपुर के वन परिक्षेत्र अधिकारी ध्रुबा दत्ता ने बताया कि गोलपारा में हुए जंगली हाथियों के हमले में तीन लोगों की मौत हुई है जिसमें एक बच्ची भी शामिल है. वहीं दो अन्य घायल हो भी हुए हैं. स्थानीय लोगों और वहां मौजूद लोगों ने जैसे तैसे करके हाथियों को वापस जंगल भगाया. 


झारखंड में भी नहीं थम रहा हाथियों का आतंक 


हाथी-मानव संघर्ष थम नहीं रहा. पिछले 24 घंटे के दौरान एक हाथी पूर्वी सिंहभूम जिले के नीमडीह प्रखंड के हुटू गांव में बुधवार की सुबह करीब 6 बजे झुंड से बिछड़े हाथी ने 87 वर्षीय श्याम गोप को कुचलकर मार डाला. वहीं, बोकारो जिले के अंबाटांड़ गांव में भी मंगलवाल (13 दिसंबर) देर रात 74 वर्षीय महिला को हाथी ने कुचल दिया. मौके पर ही महिला की मौत हो गई थी.  


ये भी पढ़ें: 


बेंगलुरु: हॉस्टल के बाथरूम में 19 साल छात्र ने की आत्महत्या, 15 दिन पहले ही कॉलेज किया था ज्वाइन