Assam CM On Nitish Kumar: बिहार में राजनीतिक उठापटक के बीच जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाले एनडीए में शामिल हो गए हैं. रविवार (28 जनवरी) की शाम तक वो मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इसके बाद विपक्षी गठबंधन इंडिया में दरार पड़ गई मामले पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने रविवार (28 जनवरी) को प्रतिक्रिया दी. 


 उन्होंने कहा कि जब यह गठबंधन बना था, तभी हमने कहा था कि यह ज्यादा दिन नहीं चलेगा क्योंकि इन लोगों की विचारधारा अलग है. वे सिर्फ प्रधानमंंत्री मोदी की आलोचना करते रहते हैं. एक व्यक्ति का विरोध करने से कुछ नहीं होगा. आज पीएम एक विश्व नेता हैं. उन्होंने आगे कहा, "आप केवल किसी व्यक्ति का विरोध करने के लिए गठबंधन नहीं बना सकते. आज प्रधानमंत्री विश्व नेता बन गये हैं. उन्होंने पूरे वैश्विक समुदाय को प्रेरित किया."


हिमंत बिस्व सरमा का राहुल गांधी पर प्रहार


भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर उन्होंने कहा, "जहां से राहुल गुजरेगा वहां से कांग्रेस खत्म हो जाएगा. वह ऐरोगेंट हैं. जहां से वे गुजरेंगे वह बीजेपी के लिए एकदम सही हो जाता है." उन्होंने ये भी कहा कि राहुल गांधी प्रेरणादायक नहीं हैं. वो इतने अहंकारी हैं कि उनमें नेतृत्व के कोई गुण नहीं हैं. वह बीजेपी के बड़े स्टार प्रचारक हैं.


इससे पहले सीएम सरमा ने कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर दावा किया था कि न्याय यात्रा में राहुल गांधी के बॉडी डबल का इस्तेमाल किया जा रहा है. उन्होंने यहां तक कहा कि वो डुप्लिकेट कौन है और कहां रहता है, इस बात का खुलासा जल्दी किया जाएगा.


दरअसल, मणिपुर से शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा जब असम में घुसी तो वहां पर राहुल गांधी और हिमंत बिस्व सरमा में वार पलटवार देखने को मिला. एक तरफ जहां कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने उनको देश का सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री बताया तो वहीं असम सीएम ने भी उन्हें जवाब दिया. 


ये भी पढ़ें: '2024 में बीजेपी उन सभी सीटों पर जीतेगी, जहां से गुजरेगी राहुल गांधी की यात्रा', बोले असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा