Himanta Biswa Sarma on Lok Sabha Elections Result 2024: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों का जिक्र करते हुए बांग्लादेशी मूल के अल्पसंख्यकों पर हमला किया. असम के सीएम सरमा ने शनिवार (22 जून 2024) को दावा किया कि बांग्लादेशी मूल के अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने केंद्र और राज्य में भाजपा नीत सरकारों की ओर से उनके लिए किए गए विकास कार्यों पर विचार किए बिना इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को बढ़-चढ़कर वोट दिया.


उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि यह असम का एकमात्र समुदाय है जो सांप्रदायिकता में लिप्त है. यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में भाजपा और सहयोगी दलों के विजयी उम्मीदवारों के अभिनंदन समारोह में उन्होंने कहा कि असम में सत्तारूढ़ गठबंधन को लगभग 47 प्रतिशत वोट मिले, जबकि कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों ने 39 प्रतिशत वोट हासिल किए. भारतीय जनता पार्टी-अगप-यूपीपीएल गठबंधन ने राज्य की 14 में से 11 लोकसभा सीट पर जीत हासिल की, जबकि शेष तीन सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है.


मुस्लिम बहुल 21 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस रही आगे


हिमंत बिस्वा सरमा ने दावा किया कि अगर हम कांग्रेस के 39 प्रतिशत मतों का विश्लेषण करें तो यह पूरे राज्य से नहीं मिला है. इसका 50 प्रतिशत हिस्सा 21 विधानसभा क्षेत्रों में से मिला है, जो अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्र हैं. इन अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्रों में भाजपा को तीन प्रतिशत वोट मिले. मुख्यमंत्री ने कहा, “इससे साबित होता है कि हिंदू सांप्रदायिकता में लिप्त नहीं हैं. अगर असम में कोई सांप्रदायिकता में लिप्त है तो वह केवल एक समुदाय, एक धर्म है. कोई अन्य धर्म ऐसा नहीं करता.”


कुछ दिन पहले प्रियंका गांधी पर कसा था तंज


बता दें कि एक हफ्ते पहले ही हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में आने के फैसले पर तंज कसा था. सरमा ने प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की पुष्टि के बाद कहा था, “अभी तक तीन गांधी आ चुके हैं. हमारा तो विनम्र निवेदन है कि अब प्रियंका गांधी के पति.. उनका बेटा और बेटी भी सक्रिय राजनीति में आ जाएं.”


ये भी पढ़ें


NEET PG Exam Postponed: 'नरेंद्र मोदी की अक्षम सरकार छात्रों के भविष्य के लिए सबसे बड़ा खतरा', NEET-UG परीक्षा रद्द होने पर बोले राहुल गांधी