Rahul Gandhi in USA: लोकसभा में विपक्ष के नेता और उत्तर प्रदेश (यूपी) के रायबरेली से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के अमेरिका में दिए गए बयानों पर देश में फिलहाल सियासी संग्राम छिड़ा है. सबसे ज्यादा सियासी पारा उनकी आरक्षण पर की गई टिप्पणी से मचा. यही वजह है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता लगातार राहुल गांधी को घेरने में लगे हैं. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इसी क्रम में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट के जरिए राहुल गांधी पर निशाना साधा.

 

असम सीएम के अनुसार, "राहुल गांधी का आरक्षण खत्म करने का रुख कोई नया नहीं है. यह गांधी परिवार के लंबे समय से चले आ रहे विचारों को दिखाता है. राहुल गांधी वही दोहराने में जुटे हैं, जिसकी वकालत जवाहरलाल नेहरू और राजीव गांधी ने की थी पर वे इसे लागू करने में असफल रहे."

 

भारत विरोधी ताकतों का किया जिक्र

 

हिमंत बिस्वा सरमा आगे बोले, "तीन लोकसभा चुनाव में लगातार मिली हार ने कांग्रेस को इस्लामवादियों और भारत विरोधी ताकतों के हाथों में पहुंचाने का काम किया है. वे ये जानते हैं कि चुनाव में मोदी को नहीं हरा सकते, इसलिए ऐसी संस्थाओं के साथ गठबंधन कर लिया है जो देश को अस्थिर करने में लगी हैं. कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी ने लगातार भारत की राष्ट्रीय एकता और सुरक्षा को कमजोर करने का घातक पैटर्न दिखाया है. भारत को राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने की ऐसी कोशिशों की कड़ी निंदी करनी चाहिए, साथ ही भारत को मूल्यों की सुरक्षा के लिए दृढ़ता से खड़े रहना चाहिए."

 

क्या बोले थे राहुल गांधी, जो मचा बवाल?

 

अमेरिका में जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ बातचीत के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरक्षण पर बात की थी, जो विवाद की जड़ है. उन्होंने कहा था, "कांग्रेस तभी आरक्षण खत्म करने के बारे में सोचेगी, जब देश में सभी को समान अवसर मिलने लगेंगे और फिलहाल भारत में ऐसी स्थिति नहीं है."