Jharkhand Elections 2024: असम के मुख्यमंत्री और झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सह-प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि उन्हें तेजस्वी यादव की स्थिति देखकर दुख होता है. बिहार के लोग समझ जाएंगे कि तेजस्वी यादव की कोई ब्रांड वैल्यू नहीं है.


असम सीएम बोले, "आज तेजस्वी यादव तीन बार झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलने उनके आवास पर गए पर हेमंत सोरेन ने एक बार भी उनसे मिलने का समय नहीं दिया. अगर मैं यहां किसी भाजपा के मुख्यमंत्री से मिलने आता तो वह मुझे तीन बार घर नहीं बुलाते. पहली बार के बाद वह खुद मुझसे मिलने आते."


"बिहार में तेजस्वी यादव का अपमान हो रहा है"


हिमंता बिस्वा सरमा ने बताया, "राहुल गांधी लालू यादव से गठबंधन न तोड़ने की अपील कर रहे हैं. लालू यादव भी गठबंधन न तोड़ने की अपील कर रहे हैं पर फिर भी हेमंत सोरेन तेजस्वी यादव से नहीं मिले. बिहार में उनका अपमान और पर्दाफाश हो रहा है. यह हमारे लिए अच्छी बात है."






आखिर तेजस्वी और हेमंत के बीच ऐसा क्या हुआ?


झारखंड चुनाव को लेकर इंडिया ब्लॉक में अभी तक पूरी तरह सहमति नहीं बनी है. 70 सीट पर जेएमएम और कांग्रेस चुनाव लड़ने की बात कर रही है. चार सीटों पर वाम दल और सात सीट आरजेडी को देने की बात की जा रही है पर अभी तक तेजस्वी यादव मान नहीं रहे हैं. जानकारी मिल रही है कि वह अंतिम नौ सीट की डिमांड कर रहे हैं. यही वजह है कि सामूहिक रूप से अभी प्रेस कॉन्फ्रेंस (पीसी) कर घोषणा नहीं की जा रही है. 


ये भी पढ़ें: India-China Relations: भारत-चीन सीमा पर कम हो जाएगा तनाव! LAC पर एग्रीमेंट क्यों है महत्वपूर्ण और कौन से फैसले लिए गए