Assam CM on Congress Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस(Congress) आज से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू कर रही है. वहीं असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा पर’ तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस को अपना ये अभियान पाकिस्तान (Pakistan) में शुरू करना चाहिए. असम (Assam) के मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि "भारत जुड़ा हुआ है" और एकजुट है."


मुख्यमंत्री ने कहा कि 1947 में भारत का बंटवारा हुआ था और भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने का कोई फायदा नहीं है.


सरमा ने कहा पाकिस्तान में शुरू करें कांग्रेस अपना अभियान
सरमा ने मंगलवार को कहा था, "भारत 1947 में कांग्रेस के दौरान विभाजित हो गया था. अगर वे भारत जोड़ो यात्रा शुरू करना चाहते हैं, तो राहुल गांधी को पाकिस्तान में ऐसा करना चाहिए.भारत में इस यात्रा को करने के क्या फायदे हैं? भारत जुड़ा हुआ है, और एकजुट है. मैं राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा कार्यक्रम को पाकिस्तान ले जाने के लिए सुझाव देना चाहता हूं.“



बता दें कि असम के मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी कांग्रेस द्वारा अभियान का टाइटल सॉन्ग हिंदी में जारी किए जाने और मंगलवार को इसकी टैगलाइन के कुछ घंटों बाद आया था. गौरतलब है कि राहुल गांधी के नेतृत्व वाला काफिला किसी विशेष राज्य में पहुंचेगा तो गीत को संबंधित स्थानीय भाषाओं में रिलीज किया जाएगाय पार्टी सांसद जयराम रमेश ने कहा कि अभियान का सीधा प्रसारण इसकी डेडिकेटेड वेबसाइट bharatjodoyatra.in पर भी किया जाएगा.


कन्याकुमारी से शुरू होकर जम्मू-कश्मीर में खत्म होगी यात्रा
मिशन 2024 से पहले कांग्रेस (Congress) पद यात्रा के जरिए पार्टी में नई जान फूंकने की कोशिश में जुट गई हैं. इसी के तहत कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की शुरुआत कर रही है. बता दें कि ‘भारत जोड़ो यात्रा' अभियान तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू होकर जम्मू-कश्मीर में समाप्त होगा. यह 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में 3,570 किमी की यात्रा को कवर करेगा और 150 दिनों तक चलेगा.


प्रियंका गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर क्या कहा
वहीं मंगलवार को, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा था कि अभियान के माध्यम से भारत के नागरिक बेरोजगारी और मुद्रास्फीति जैसे विभिन्न मुद्दों पर एकजुट होंगे. प्रियंका ने एक फेसबुक वीडियो में कहा, "हम एक सकारात्मक राजनीति शुरू कर रहे हैं. हम आपसे सुनना चाहते हैं, हम आपकी समस्याओं का समाधान करना चाहते हैं. हम अपने प्यारे देश को एकजुट करना चाहते हैं. आइए भारत को एक साथ लाएं."


ये भी पढ़ें


Sheikh Hasina India Visit: राहुल गांधी ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से की मुलाकात, कांग्रेस बोली- कई मुद्दों पर हुई चर्चा


Bharat Jodo Yatra: आज से शुरू होगी कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा', जानें पार्टी ने कितनी की है तैयारी