लखीमपुर : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को दावा किया कि बीजेपी नेता देश भर में घूम-घूम कर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) लागू करने की बातें कर रहे हैं, लेकिन असम में आते ही वे इस पर चुप्पी साध लेते हैं. सीएए के खिलाफ असम में 2019 में हिंसक प्रदर्शन हुए थे और उनमें पांच लोगों की जान चली गई थी.


प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस और छह अन्य पार्टियों का महागठबंधन विधानसभा चुनाव के बाद असम में सरकार बनाएगा क्योंकि राज्य के लोग बीजेपी के झूठे वादों से आजिज आ गये हैं.


कांग्रेस नेता ने यहां पार्टी कार्यकताओं की बैठक के बाद कहा, ‘‘चुनाव से पहले बीजेपी बड़े-बड़े वादे करती है, लेकिन अगले पांच वर्षों के दौरान वे लोग उन्हें पूरा करने के लिए कुछ नहीं करेंगे और लोगों को यह समझ आ गया है.’’


प्रियंका ने कहा, ‘‘बीजेपी के नेता देश भर में घूम-घूम कर सीएए लागू करने की बातें कर रहे है., लेकिन वे असम में आने पर इस बारे में चुप्पी साध लेते हैं. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘राज्य(असम) में इसका जिक्र करने का उनमें (बीजेपी नेताओं में) साहस नहीं है और असम के लोगों को उन्हें (भगवा पार्टी के नेताओं को) इस बारे में कभी बोलने तक नहीं देना चाहिए.... ’’


गौरतलब है कि सीएए का उद्देश्य पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए ऐसे हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई समुदाय के लोगों को भारतीय नागरिकता प्रदान करना है, जो उन देशों में धार्मिक प्रताड़ना के चलते 31 दिसंबर 2014 तक भारत आ गए थे.


यह भी पढ़ें:


फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी भ्रष्टाचार के मामले में दोषी, जेल में रहेंगे एक साल