Assam Gang Rape Latest News: असम में एक नाबालिग लड़की से रेप के मामले में मुख्य आरोपी की शुक्रवार (23 अगस्त) देर रात मौत हो गई. अब उसके गांव बोरभेटी के लोगों ने उसके जनाजे में शामिल न होने और गांव के कब्रिस्तान में उसे दफनाने की अनुमति नहीं देने का निर्णय लिया है.


गांव के एक बुजुर्ग मोहम्मद शाहजहां अली चौधरी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया कि हमने गांव के कब्रिस्तान में उसे दफनाने की अनुमति नहीं देने, उसके जनाजे में शामिल नहीं होने और उसके परिवार का सामाजिक बहिष्कार करने का फैसला किया है. गांव के युवक के इस अपराध ने हमें शर्मसार कर दिया है और हम उसे सामुदायिक कब्रिस्तान में दफनाने की इजाजत नहीं दे सकते. इस बीच घटना के विरोध में गांव की मस्जिद से एक मार्च भी निकाला गया.


क्राइम सीन रीक्रिएट करने के दौरान भागकर लगाई छलांग


नगांव के पुलिस अधीक्षक (एसपी) स्वप्निल डेका ने बताया कि शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए आरोपी तफजुल इस्लाम को हथकड़ी लगाकर देर रात करीब साढ़े तीन बजे उस जगह पर ले जाया गया जहां कथित तौर पर अपराध हुआ था, ताकि ‘क्राइम सीन’ (अपराध के क्रम) का पता लगाया जा सके. लेकिन आरोपी एक पुलिसकर्मी पर हमला कर हिरासत से भाग गया और तालाब में कूद गया. राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) को फौरन सूचना दी गई, करीब दो घंटे के बाद उसका शव बरामद किया गया. एसपी ने बताया कि इस दौरान एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


सीएम ने कड़ी कार्रवाई की कही थी बात


राज्य के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को कहा था कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बराक घाटी के तीन जिलों का दौरा कर रहे शर्मा ने कहा कि ऐसे मामलों से निपटने में असम और बंगाल के तरीकों में अंतर है. उन्होंने कहा, ‘‘'बंगाल में जब महिलाओं पर अत्याचार होता है तो अपराधियों को संरक्षण मिलता है और पुलिस की कार्रवाई संदिग्ध रहती है. असम में एक नाबालिग लड़की के साथ जघन्य अपराध किया गया, आरोपी को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया.’’


क्या है मामला


पुलिस ने बताया कि गुरुवार रात लगभग आठ बजे ट्यूशन पढ़कर साइकल से घर लौट रही नाबालिग पर तीन लोगों ने हमला कर दिया और उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया. तीन लोग मोटरसाइकिल पर आए और नाबालिग को घेर लिया. पुलिस ने बताया कि उन्होंने उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया और उसे घायल एवं बेहोशी की हालत में एक तालाब के निकट सड़क किनारे छोड़ दिया. कक्षा 10वीं की छात्रा को बाद में स्थानीय लोगों ने देखा और पुलिस को सूचना दी.


ये भी पढ़ें


भागा, कूदा और फिर काम तमाम...कैसे सुबह 4 बजे क्राइम सीन पर ले जाते वक्त गई असम गैंगरेप के आरोपी की जान