Action Against Madarsa: असम (Assam) में एक बार फिर से मदरसे (Madarssa) पर बुलडोजर (Bulldozer) चला है. यहां के बोंगाईगांव जिले के कबाईटरी पार्टी-4 गांव में बने मदरसे पर सरकार ने बुलडोजर चलवा दिया है. इस मदरसे का नाम मा-आरिफ क्वारियाना था और इसको आतंकी गतिविधियों (Terror Activities) में इस्तेमाल किये जाने का आरोप लगा है. आंतकी संगठन अलकायदा (Al-Qaeda) से जुड़े इमाम और मदरसा शिक्षकों सहित 37 लोगों की गिरफ्तारी के बाद असम सरकार ने ये तीसरा मदरसा ध्वस्त किया है.


सरकारी सूत्रों के अनुसार इस मदरसे को रात में ही खाली करवा लिया गया था. इसमें पढ़ रहे छात्रों को दूसरी जगहों पर शिफ्ट कर दिया गया था. इसके अलावा पुलिस ने जानकारी दी है कि ये मदरसा सरकारी नियमों के मुताबिक नहीं बना था. इस मदरसे के लिंक हफीजुर रहमान से जुड़े हैं, जिसे असम पुलिस ने AQIS और अंसार उल बांग्ला टीम के सदस्य होने के कारण 26 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था. वो इस मदरसे का सहकारी शिक्षक था.


राज्य में मदरसों पर चला बुलडोजर


उन्होंने बताया कि कल गोपालपारा पुलिस ने आतंकी संगठनों के साथ कनेक्शन के मामले में गिरफ्तार किए शख्स के साथ इस मदरसे की तलाशी ली गई थी. जिला प्रशासन के आदेशानुसार हम मदरसे को गिराने की प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं. इससे पहले बारपेटा में एक मदरसे को गिरा दिया गया था. इस मदरसे को सरकारी जमीन पर बनाया गया था और इसके मालिक का अता पता नहीं था.


4 अगस्त को मोरीगांव मदरसे पर कार्रवाई


असम सरकार (Assam Government) ने सबसे पहले मोरीगांव (Morigaon) स्थित मदरसे (Madarssa) पर 4 अगस्त को कार्रवाई की थी. इस महीने ही राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने कहा था कि राज्य इस्लामिक कट्टरवाद का गढ़ बनता जा रहा है. साथ ही उन्होंने बताया था कि सुरक्षाबलों (Security Forces) ने मार्च से लेकर अब तक 5 जिहादी मॉड्यूल (Terror Module) का भंडाफोड़ किया था.


ये भी पढ़ें: Sarma Vs Kejriwal: 'क्या भारत की पांच राजधानियां हो सकती हैं?' आखिर असम के सीएम ने ऐसा क्यों कहा


ये भी पढ़ें: Terrorist Arrest: असम पुलिस का बड़ा एक्शन, अलकायदा से जुड़े 2 संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार