Guwahati Water Supply Pipe Bursts: असम के गुवाहाटी के खारगुली इलाके में जल आपूर्ति करने वाली लाइन गुरुवार (25 मई) को फट गई, इससे एक महिला की मौत हो गई और पांच अन्य जख्मी हो गए. एक अधिकारी ने बताया कि पानी की धार ने कई घरों और गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया और लोग अपने आप को बचाने के लिए यहां-वहां भागे. अधिकारी ने बताया कि घायलों को पास के अस्पताल में ले जाया गया. वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए और घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है.


घटना का वीडियो



कई घरों में घुसा पानी


वीडियो देखने पर हादसे की भयावहता का अंदाजा लगता है. पानी का जोर इस कदर दिखा कि इलाके की ऊंची इमारतों से कहीं ऊपर उसकी धार चली गई. वीडियो देखकर अंदाजा लगता है कि पास की लगभग 10 मंजिला इमारतें भी पानी की धार के आगे बौनी नजर आ रही है. पानी में कुछ सामान बहता हुआ भी नजर आ रहा. सामने की किसी ऊंची इमारत से वीडियो बनाया गया है. लोगों ने दावा किया है कि कई घरों में पानी घुस गया है. घटना के एक अन्य वीडियो में देखने पर पता चलता है कि कुछ तेज रफ्तार गाड़ियां पानी की धार की चपेट में आ गईं. एक कार सड़क पर पलटी हुई दिखी. 


पानी की आपूर्ति जल्द बहाल करने का आश्वासन 


स्थानीय मीडिया के मुताबिक, गुवाहाटी के खारगुली में गैमन जेआईसीए (जापान इंटरनेशनल कोऑपरेशन एजेंसी) की पानी की सप्लाई करने वाली मुख्य लाइन दिन के करीब 3 बजे फट गई. हादसे में जान गंवाने वाली महिला का नाम सुमित्रा राभा बताया जा रहा है. पानी की धार से जिन घरों को नुकसान हुआ है, उन्हीं में से एक में सुमित्रा रहती थीं. गुवाहाटी महानगर विकास प्राधिकरण (GMDA) ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही पानी की आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी.


यह भी पढ़ें- Cheetah Death: कूनो में 3 शावकों समेत 6 चीतों की मौत से उठे सवाल, अब दक्षिण अफ्रीकी एक्सपर्ट ने सुझाए बचाव के ये उपाय