Minor Girl Rape In Assam: असम में नाबालिग बच्ची के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार की खबर सामने आई है, जिससे इलाके के लोगों में रोष देखने को मिल रहा है. इस जघन्य घटना के बाद से ही इलाके में लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है. प्रदर्शनकारियों ने अनिश्चितकालीन बंद का आह्वान तक कर दिया. ये घटना उस समय हुई जब नाबालिग बच्ची अपनी ट्यूशन क्लास से लौट रही थी. 


इस घटना की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि असम के नागांव जिले में अपनी ट्यूशन क्लास से घर लौट रही नाबालिग बच्ची के साथ गुरुवार शाम को कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया. घटना के बाद बड़े पैमाने पर लोगोंं ने इसका विरोध किया है. स्तानीय संघठनों और लोगों का कहना है कि जब तक अरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती तब कर इलाका अनिश्चितकाल के लिए बंद रहेगा. 


14 वर्षीय के साथ तीन लड़कों ने किया बलात्कार


पुलिस के मुताबिक, गुरुवार शाम के 7 बजे स्थानीय निवासियों ने 14 वर्षीय लड़की को सड़क के किनारे बेहोशी के हालत में देखा, जिसके बाद पुलिस उसे इलाज और मेडिकल जांच के लिए नागांव मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले गई. नागांव के एसपी स्वप्नील डेका ने जानकारी देते हुए बताया कि इस बच्ची ने पुलिस को ये बताया है कि उसके साथ तीन लड़कों ने बलात्कार किया है. महिला अधिकारी ने नाबालिग का बयान लिया. उन्होंने ये भी कहा कि घटनास्थल से सभी साक्ष्यों को एकत्र कर लिया गया है और अब पुलिस इस मामले की जांच में भी जुट गई है. 


डीजीपी को दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश


असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इस घटना को मानवता के खिलाफ अपराध बताया और डीजीपी को घटनास्थल का दौरा करने का निर्देश दिए. सीएम ने एक्स पोस्ट में लिखा कि धींग में एक नाबालिग के साथ हुई भयावह घटना मानवता के खिलाफ अपराध है और इसने हमारी सामूहिक अंतरात्मा को झकझोर दिया है. हम किसी को नहीं बख्शेंगे और अपराधियों को न्याय के कटघरे में खड़ा करेंगे. उन्होंने लिखा कि उनकी ओर से डीजीपी को घटनास्थल पर जाकर ऐसे राक्षसों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है


'विशेष समुदाय हुआ सक्रिय'


उन्होंने एक अन्य पोस्ट में लिखा कि जिन अपराधियों ने ढींग की एक हिंदू नाबालिका के साथ जघन्य अपराध करने का साहस किया, उन्हें कानून छोड़ेगा नहीं. लोकसभा चुनाव के बाद एक विशेष समुदाय अत्यंत सक्रिय हो रहा है. हिंदुओं को भाषाओं के आधार पर बांटने की कोशिश से सभी को सतर्क रहना चाहिए.


यह बी पढ़ें- भविष्य में दुनिया को बचाएंगे यही एक देवता, जमीन के 11 फीट नीचे एलियन की मूर्ति की स्थापित; रोज करते हैं पूजा