Night Curfew In Assam: कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए असम (Assam) सरकार ने नाइड कर्फ्यू के समय में बदलाव किया है. राज्य सरकार की ओर से लिए गए फैसले में बताया गया है कि अब राज्य में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) रात्री के 10 बजे से लेकर सुबह के छह बजे तक लागू रहेगा. यह कर्फ्यू कल यानि शनिवार से लागू होगा. इसके अलावा वैक्सीन के दोनों डोज (Vaccine) लेने वालों को ही होटल, रेस्टोरेंट, सरकारी कार्यालय, शॉपिंग मॉल और मल्टीप्लेक्स में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी. इस बात की जानकारी राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने दी.


सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, ''कामरूप जिले में आठवीं कक्षा तक और अन्य सभी जिलों में कक्षा पांच तक के सभी स्कूल 8 जनवरी से बंद कर दिए जाएंगे.'' मुख्यमंत्री ने बताया, ''30 जनवरी तक किसी भी स्कूल में फिजिकल क्लासेज नहीं होंगे.'' सीएम ने अपने आदेश में कहा है, ''वैक्सीन के दोनों डोज लेने वालों को ही होटल, रेस्टोरेंट, सरकारी कार्यालय, शॉपिंग मॉल में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी.''


असम के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वेरिएंट के कम से कम सात और लोग संक्रमित पाए गए हैं. एक अधिकारी ने बताया कि इन संक्रमितों में विदेश से लौटा एक व्यक्ति भी शामिल है. अधिकारियों ने बताया कि राज्य में ओमीक्रोन से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर अब नौ हो गई है.


राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक लक्षमण एस ने कहा कि नए संक्रमित लोगों में से छह व्यक्तियों ने यात्रा नहीं की है. उन्होंने कहा, ''जीनोम जांच में सात व्यक्ति कल कोरोना संक्रमित पाए गए और ये सभी वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित हैं.'' बता दें कि असम में गत पांच जनवरी को ओमीक्रोन से संक्रमण का पहला मामला मिला था. राज्य में सबसे पहले सऊदी अरब से लौटे एक व्यक्ति में ओमीक्रोन से संक्रमण की पुष्टि हुई थी.


राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की ओर से जारी एक बुलेटिन के मुताबिक राज्य में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 844 नए मामले सामने आए. जो कि एक दिन पहले के मुकाबले 253 मरीज अधिक हैं. राज्य में अब तक कुल 6,23,332 लोग संक्रमित हो चुके हैं.


Jammu Kashmir Snowfall: जोजिला में बर्फ हटाने का काम शुरू, लोगों ने की बीआरओ की तारीफ


Goa Election 2022: गोवा के पूर्व सीएम प्रताप सिंह राणे को BJP सरकार ने दिया आजीवन कैबिनेट मंत्री का दर्जा, Congress से विधायक हैं राणे