नगांव: असम के नगांव जिले के कासामारी इलाके में रविवार को कथित तौर पर 'गाय चोरी' करने के आरोप में ग्रामीणों की भीड़ ने दो युवकों को पीट-पीट कर मार डाला. मरने वाले दोनों युवक मुस्लिम समुदाय के थे. घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव है. हालांकि पुलिस इस मामले में दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.


पुलिस के मुताबिक, भीड़ में शामिल लोगों का कहना था कि दोनों युवक कासामारी के पास आरक्षित चरागाह से गाय चोरी करके ले जा रहे थे. जब पुलिस मौके पर पहुंची तो भीड़ दोनों युवकों को लाठी से पीट रही थी. पुलिस उन्हें इलाज के लिए फौरन अस्पताल ले गई लेकिन गंभीर रूप से घायल दोनों युवकों ने दम तोड़ दिया.


भीड़ ने उन्हें डेढ़ किलोमीटर तक अर्थात नगांव थाना क्षेत्र के कासीमारी से लेकर जाजोरी पुलिस थाना क्षेत्र तक भगाया और पीछा किया. मरने वाले युवकों की शिनाख्त अबू हनीफा और रियाजुद्दीन अली के तौर पर की गई हैं. दोनों की उम्र 20 से 22 साल के आसपास बताई जा रही हैं.


असम में इस तरह की यह पहली घटना बताई जा रही है जिसमें गाय चोरी के आरोप में किसी भीड़ ने युवकों को पीट-पीटकर मार डाला. मरने वाले युवकों के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया हैं. हालांकि मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी की कोई सूचना नहीं है.


पुलिस के अनुसार इस घटना में अबतक गौरक्षक संगठनों से जुड़े किसी भी व्यक्ति का नाम सामने नहीं आया हैं. पिछले कुछ दिनों में नगांव थाने में गाय चोरी की कई शिकायतें दर्ज की गई है.