Himanta Biswa Sarma Warning: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद राज्य में लोगों के एक वर्ग पर अशांति उत्पन्न करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि पुलिस को ऐसे लोगों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए.


सीएम सरमा ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने देखा है कि कुछ लोग गंभीर आपराधिक गतिविधियों के जरिए राज्य में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं.’’ मुख्यमंत्री हाल ही में मजबत, ढेकियाजुली और दुधनोई में दुष्कर्म के मामलों के साथ-साथ बारपेटा और कोकराझार गांवों में भीड़ द्वारा की गई हिंसा सहित पांच घटनाओं उल्लेख कर रहे थे. 


‘एक खास समुदाय को लगता है कि उन्हें लाइसेंस मिल गया’


उन्होंने कहा, ‘‘पिछले तीन वर्षों में ऐसे अपराधों में काफी कमी आई है, लेकिन पिछले माह में घटनाओं में वृद्धि हुई है जो कि चिंता का विषय है.’’ सीएम सरमा ने दावा किया, ‘‘इन अपराधों में एक खास वर्ग की संलिप्तता सामने आई है. ऐसे अपराध करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए पुलिस को निर्देश दिया गया है.’’






उन्होंने आगे कहा, ‘‘इस तरह की घटनाओं में वृद्धि को लेकर हम चिंतित हैं. हम इसका उचित समाधान निकालेंगे.’’ हिमंत बिस्वा सरमा ने ये भी कहा कि उनके कैबिनेट सहयोगियों ने प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया है और इन आपराधिक तत्वों के उभार का विश्लेषण करने की आवश्यकता पर बल दिया है.


सीएम सरमा ने ट्वीट भी किया


इसके अलावा असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, "असम में लोकसभा चुनाव के बाद एक खास समुदाय के कुछ लोगों को लग रहा है कि उन्हें अवैध गतिविधियां करने का लाइसेंस दे दिया गया है. ऐसे कुछ मामले भी सामने आए हैं. मैंने पुलिस को निर्देश दिया है कि इन लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए."


ये भी पढ़ें: Himanta Biswa Sarma: 'बांग्लादेशी मूल के मुस्लिमों ने कांग्रेस को...', लोकसभा चुनाव को लेकर हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा दावा