IIT Kharagpur: आईआईटी खड़गपुर में असम के छात्र की मौत का मामला गर्माता जा रहा है. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी इस मामले में पहल की है. इस मामले की जांच के लिए सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा. 


मुख्यमंत्री हिमंत सरमा ने पत्र में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, खड़गपुर में असम के एक छात्र की मौत की गहन जांच की मांग की है. बता दें कि आईआईटी खड़गपुर में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के तीसरे वर्ष का छात्र फैजान अहमद 14 अक्टूबर को अपने हॉस्टल के कमरे में मृत पाया गया था. छात्र फैजान अहमद असम के तिनसुकिया जिले का रहने वाला था. 


मां-बाप ने पुलिस में की शिकायत


फैजान के माता-पिता ने खड़गपुर में स्थानीय पुलिस में मामला दर्ज करवाया है. इसके साथ ही मां-बाप ने बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर के पुलिस अधीक्षक और खड़गपुर (नगर) पुलिस स्टेशन के प्रभारी निरीक्षक से जांच का मांग की है. उनका आरोप है कि उनके बेटे की हत्या की गई है.


असम में शोक की लहर 


इसे देखते हुए, असम के मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने अपनी समकक्ष ममता बनर्जी को एक पत्र भेजा, जिसमें उन्होंने कहा, "सीएम बनर्जी उस सच्चाई का पता लगाने के लिए पूरी तरह से जांच करने के लिए हस्तक्षेप करें, जिससे मेधावी छात्र की मौत हुई है. फैजान अहमद की असामयिक मौत से असम में शोक की लहर है."  


फैजीन से घंटों संपर्क नहीं हो पाया था


आईआईटी खड़गपुर के रजिस्ट्रार तमलनाथ के मुताबिक फैजान अहमद से जब घंटों संपर्क नहीं हो पाया तो उसके हॉस्टल का दरवाजा तोड़ा गया, जहां उसका शव मिला. वहीं आईआईटी के एक अन्य अधिकारी के मुताबिक अब तक किसी भी तरह की साजिश का संदेह नहीं है और प्रशासन छात्र से जुड़ी सभी परिस्थितियों की जांच कर रहा है. छात्र के दोस्तों के मुताबिक उसे आखिरी बार 13 अक्टूबर को देखा गया था. 


यह भी पढ़ें: 'कोरोना की बूस्टर डोज लेने वाला कोई नहीं', अदार पूनावाला ने कहा- फेंकनी पड़ीं 100 मिलियन कोविशील्ड खुराक