Assembly Election 2023: देश के तीन चुनावी राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन के लिए दिल्ली में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक हो रही है. इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए तीनों ही राज्यों के शीर्ष नेता दिल्ली स्थित कांग्रेस कार्यालय पहुंच चुके हैं. इसके अलावा दिल्ली के आलाकमान में राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी पहुंचे हुए हैं. 


दिल्ली के सीएम अशोक गहलोत कांग्रेस की CEC की बैठक के लिए पहुंच चुके हैं. इसके अलावा उम्मीदवारों के नाम फाइल करने को लेकर कांग्रेस के केंद्रीय कार्यालय में पहुंचे हुए छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव ने कहा, 'कल बैठक हुई थी, आज-कल में छत्तीसगढ़ की सूची(अगली) आ जाएगी. आज कांग्रेस की CEC बैठक में राजस्थान और मध्य प्रदेश को लेकर चर्चा होगी."






जीतने वाले उम्मीदवारों पर लगाएंगे दांव
राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान में टिकट किसको मिलेगी इसको लेकर अपना रुख स्पष्ट कर दिया था. अशोक गहलोत ने मंगलवार को कहा कि टिकट देते समय उम्मीदवार के जीतने का माद्दा भी देखा जाएगा. गहलोत ने कहा कि स्थानीय स्तर पर जनता के काम तो मौजूदा विधायकों के जरिए ही हुए हैं तो उन्हें कैसे टिकट से इनकार किया जा सकता है?


राजस्थान विधानसभा की कुल दो सौ सीटों पर 25 नवंबर को एक ही चरण में मतदान होगा और तीन दिसंबर को मतगणना होगी. कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की आज दिल्ली में बैठक है जबकि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुधवार को प्रस्तावित है. बैठक में भाग लेने के लिए रवाना होने से पहले गहलोत ने टिकट वितरण को लेकर यहां मीडिया से कहा, ‘जीतने का माद्दा देखा जाएगा. उसके आधार पर ही सारे फैसले हो रहे हैं.’


ये भी पढ़ें: Assembly Election 2023: 'आधे विधायक छोड़कर चले गये होते...', पीएम मोदी और अमित शाह को लेकर क्या कह गए अशोक गहलोत