Assembly Election Results 2021 Live: तमिलनाडु, केरल और पुद्दुचेरी में वोटों की गिनती शुरू

Assembly Election Results 2021 Live: पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और केंद्र शासित प्रदेश पुडुरचेरी में हुए विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती आज होगी. आज सुबह 8 बजे से वोट गिनने का काम शुरू हो जाएगा. तमिलनाडु की 234, केरल की 140 और पुडुचेरी की 30 सीटों पर मतदान हुआ था. इन तीन राज्यों ने एक ही चरण में चुनाव संपन्न हुए थे. चुनाव से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए एबीपी न्यूज़ के साथ.

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 02 May 2021 07:48 AM
वोटों की गिनती शुरू

तमिलनाडु की 234, केरल की 140 और पुडुचेरी की 30 सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है. मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. 

सुबह 8 बजे से शुरू होगी वोटिंग

तमिलनाडु के मदुरै में विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू होने से पहले एक मतगणना केंद्र के बाहर सुरक्षा बल तैनात हैं. वहीं, पुडुचेरी विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले एक मतगणना केंद्र पर तैयारियां की गई हैं. विधानसभा चुनाव की मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी.

केरल: विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू होने से पहले तिरुवनंतपुरम में एक स्ट्रांग रूम को खोला गया।


बैकग्राउंड

Assembly Election Results 2021 Live: पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और केंद्र शासित प्रदेश पुडुरचेरी में हुए विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती आज होगी. आज सुबह 8 बजे से वोट गिनने का काम शुरू हो जाएगा. तमिलनाडु की 234केरल की 140 और पुडुचेरी की 30 सीटों पर मतदान हुआ था. इन तीन राज्यों ने एक ही चरण में चुनाव संपन्न हुए थे. चुनाव से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए एबीपी न्यूज़ के साथ.


लोकसभा की 4 और 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे भी आज


13 राज्यों की 4 लोकसभा सीटों और 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना आज होगी. लोकसभा सीट की बात करें तो केरल की मल्लपरम और तमिलनाडु की कन्याकुमारी सीट पर 6 अप्रैल को मतदान हुआ था जबकि कर्नाटक की बेलगाम और आंध्र प्रदेश की तिरुपति सीट पर 17 अप्रैल को मतदान हुआ था.


जबकि 13 विधानसभा सीटों पर भी 17 अप्रैल को मतदान हुआ था. इन विधानसभा सीटों में मध्य प्रदेश की दमोह, राजस्थान की सहारा, सुजानगढ़ और राजसमंद, गुजरात की मोरवा हदफ, महाराष्ट्र की पंढरपुर, उत्तराखंड की सल्ट, झारखंड की मधुपुर, कर्नाटक की बसवकल्याण और मस्की, मिजोरम की सेरछिप, नागालैंड नोकसेन, तेलंगाना की नागार्जुन सागर है.


यह भी पढ़ें-


Kerala Assembly Election Result 2016: केरल में पिछले विधानसभा चुनाव के ये थे नतीजे., आज तय होगा किसकी बनेगी सरकार


Assembly Election Results 2021 VIP Seats Live: जानें क्या है पांच राज्यों की वीआईपी सीट का हाल, यहां जानें सारी अपडेट्स


 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.