Suvendu Adhikari Nomination: शुवेंदु अधिकारी ने हल्दिया में नामांकन दाखिल किया, नंदीग्राम सीट से लड़ेंगे चुनाव

Assembly Elections Suvendu Adhikari Nomination LIVE Updates: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नंदीग्राम में चुनौती देने वाले बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. शुभेंदु अधिकारी के नामांकन के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी, धर्मेंद्र प्रधान, बाबुल सुप्रीओ भी मौजूद रहे.

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 12 Mar 2021 01:31 PM
14 मार्च को TMC का मेनिफेस्टो
ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस 14 मार्च को मेनिफेस्टो जारी करेगी. माना जा रहा है तब तक ममता बनर्जी भी पूरी तरह से ठीक हो जाएंगी. पार्टी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट पहले ही जारी कर चुकी है.
नंदीग्राम सीट के लिए शुवेंदु अधिकारी ने भरा पर्चा
आखिरकार बीजेपी की ओर से नंदीग्राम सीट के लिए शुवेंदु अधिकारी ने नामांकन दाखिल कर दिया है. शुभेंदु शक्ति प्रदर्शन के अंदाज में खुदीराम मोड़ से रोड शो करते हुए हल्दिया एसडीओ के दफ्तर तक पहुंचे. हल्दिया में उनके साथ केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी रोड शो में थे.


नंदीग्राम में ममता पर कथित हमले की घटना को लेकर TMC का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली चुनाव आयोग से मिलने पहुंचा

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरान हल्दिया पहुंच गई हैं. यहां उन्होंने ममता बनर्जी पर कई सवाल दागे हैं. उन्होंने कहा, 'मैं दीदी से पूछने आई हूं कि किस बेटी को वोट देना है? 80 साल की बुजुर्ग महिला को किसने पीटा? बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या किसने की? मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जन और सरस्वती पूजा की अनुमति कौन नहीं देता है? जब वह नंदीग्राम में आती हैं और खेला होबे कहती हैं तो चंडी पथ कौन करता है?'
TMC प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में चुनाव आयोग से आज करेगा मुलाकात
तृणमूल कांग्रेस का छह सदस्यीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल आज दिल्ली में चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात करेगा. पार्टी सूत्रों ने बताया कि यह मुलाकात पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कथित हमले से उपजी चिंता को लेकर होगी. संसद के दोनों सदनों से तृणमूल कांग्रेस के छह सांसद दिल्ली आए हैं और आयोग के अधिकारियों से दोपहर बारह बजे मुलाकात करेंगे.
शुवेंदु अधिकारी ने नामांकन दाखिल करने से पहले कहा, 'मुझे पूरा विश्वास है कि जनता इस बार बीजेपी का साथ देगी और बंगाल में असली परिवर्तन के लिए बीजेपी को ही लाएगी. प्रतियोगिता का कोई सवाल ही नहीं है, बीजेपी ने 2019 में विधानसभा की 18 सीटें जीतीं. इस बार भारी अंतर से मजबूत सरकार बनाएंगे.'
ममता के जल्द स्वस्थ होने को लेकर विशेष पूजा अर्चना
ममता बनर्जी के जल्द स्वस्थ होने को लेकर डोमजूर के तृणमूल उम्मीदवार कल्याण घोष ने स्थानीय मंदिर में विशेष पूजा अर्चना और हवन यज्ञ किया. 2 दिन पहले नंदीग्राम में प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पैर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसके कारण उन्हें एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. मुख्यमंत्री जल्द स्वस्थ हो इसके लिए सर्वत्र विशेष पूजा अर्चना की जा रही है. इसी कड़ी में डोमजूर के तृणमूल उम्मीदवार कल्याण घोष ने भी विशेष पूजा अर्चना की.
14, 15 और 19 मार्च को बंगाल में रहेंगे अमित शाह
बंगाल चुनाव के मद्देनजर गृहमंत्री अमित शाह 14, 15 और 19 मार्च को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में चुनावी जन सभाओं को संबोधित करेंगे. इससे पहले 13 मार्च को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में होगी.
अब नंदीग्राम के वोटर बने शुभेंदु अधिकारी
शुभेंदु अधिकारी का नया वोटर कार्ड बन गया है. अब शुभेंदु 1 अप्रैल को नंदीग्राम में अपना वोट डालेंगे. अभी तक वह तमलुक के वोटर थे. आज शुभेंदु नंदीग्राम से नामांकन दाखिल कर रहे हैं और आज ही के दिन उनका नया वोटर कार्ड सामने आया. नंदनायकबाड़, नंदीग्राम उनका नया पता दिखाया गया है.
शुवेंदु अधिकारी ने अपना नामांकन दाखिल करने से पहले जानकीनाथ मंदिर में हवन किया

नामांकन दाखिल करने से पहले जानकीनाथ मंदिर पहुंचे शुभेंदु
आज बंगाल में मंदिर में पूजा का दौर चल रहा है. हल्दिया में नामांकन दाखिल करने से पहले शुभेंदु अधिकारी अब जानकीनाथ मंदिर में पूजा कर रहे हैं. इससे पहले 10 मार्च को ममता बनर्जी ने भी नंदीग्राम सीट से नामांकन दाखिल करने से पहले मंदिर में पूजा अर्चना की थी.
नंदीग्राम सीट से बीजेपी उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी ने अपना नामांकन दाखिल करने से पहले सिंहवाहिनी मंदिर में पूजा-अर्चना की

शुभेंदु अधिकारी का आज का कार्यक्रम
शुभेंदु अधिकारी ने हल्दिया में नामांकन दाखिल करने से पहले नंदीग्राम के सिंह वाहिनी मंदिर और जानकीनाथ मंदिर में पूजा करेंगे. सुबह 11 से 11.30 बजे के बीच हल्दिया के खुदीराम मोड़ से रोड शो की शुरुआत करेंगे. ये रोड शो हल्दिया एसडीओ के दफ्तर तक निकाला जाएगा. हल्दिया के एसडीओ दफ्तर में नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान शुभेंदु के साथ बाबुल सुप्रियो, स्मृति ईरानी और धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहेंगे.

बैकग्राउंड

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नंदीग्राम में चुनौती देने वाले बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे. शुभेंदु अधिकारी के नामांकन के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी, धर्मेंद्र प्रधान, बाबुल सुप्रीओ मौजूद रहेंगे. इसके इलावा मिथुन चक्रवर्ती के भी रहने की संभावना है. कभी तृणमूल कांग्रेस में बड़ी भूमिका निभाने वाले शुभेंदु अब अपनी पूर्व नेता को ही हराने के लिए दम भरेंगे.


 


ममता बनर्जी ने इस बार भवानीपुर की बजाय नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. वहीं शुभेंदु अधिकारी ने चुनौती दी थी कि वो ममता बनर्जी को 50 हजार वोटों से हराएंगे. इसके बाद बीजेपी ने शुभेंदु अधिकारी को नंदीग्राम से चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतारा है.


 


मिथुन चक्रवर्ती आज से चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे
फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती आज से नंदीग्राम से चुनाव प्रचार का आगाज कर सकते हैं. मिथुन चक्रवर्ती ने 7 मार्च को ब्रिगेड सभा में बीजेपी में शामिल हुए थे. अब आज वे बंगाल में बीजेपी उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार के लिए वह मैदान में उतर सकते है. ऐसा माना जा है कि नंदीग्राम में बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के पक्ष में चुनाव प्रचार कर बंगाल चुनाव प्रचार का शुभारंभ करेंगे.


 


मीनाक्षी मुखर्जी भी भरेंगी नामांकन
नंदीग्राम से सीपीएम की उम्मीदवार मीनाक्षी मुखर्जी भी आज हल्दिया के एसडीओ दफ्तर में नामांकन भरेंगी. मीनाक्षी सुबह 11 से दोपहर 12 बजे के बीच नामांकन भरेंगी.



ये भी पढ़ें-
सीएम ममता बनर्जी के पास कितनी है संपत्ति? चुनावी हलफनामे में बताया

ममता बनर्जी की हालत में सुधार, डॉक्टरों ने कहा- पैर की सूजन कम हुई है अभी और जांच की जाएंगीं

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.