पश्चिम बंगाल में उम्पुन चक्रवात के दौरान तैनात किये गये नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (एनडीआरएफ) के कम से कम 50 कर्मचारी कोविड-19 से संक्रमित पाये गये हैं. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. प्रदेश में 21 मई को भीषण चक्रवाती तूफान ने जबरदस्त असर दिखाया था, जिसमें करीब सौ लोगों की मौत हो गई.


170 कर्मियों का किया गया टेस्ट

अधिकारियों के मुताबिक चक्रवात प्रभावित पश्चिम बंगाल से ओडिशा के कटक में अपने केंद्र में लौटने के बाद 170 से अधिक कर्मियों की जांच की गई, जिसके बाद ये नतीजे सामने आए.

दरअसल पश्चिम बंगाल में तैनात कर्मियों में से एक कुछ दिन पहले संक्रमित पाया गया था जिसके बाद उसके संपर्क में आये कर्मियों का भी टेस्ट किया गया.

बंगाल की खाड़ी में उठे इस तूफान ने भारत के पूर्वी तट पर जबरदस्त असर दिखाया था. इसका सबसे ज्यादा असर पश्चिम बंगाल में ही दिखा था, जहां नॉर्थ 24 परगना में भयानक तबाही मची. देश में इस तूफान के कारण 98 लोगों की मौत हो गई.

सभी बिना लक्षण वाले मामले

एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि कम से कम 50 कर्मी संक्रमित पाये गये हैं, जिन्हें चक्रवात उम्पुन के दौरान तैनात किया गया था. उनमें से करीब सारे बिना लक्षण वाले हैं. ऐसे में और टेस्ट किये जा रहे है. संक्रमितों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

पश्चिम बंगाल में अभी तक 8,613 मामले कोरोना से संक्रमण के आ चुके हैं, जिनमें से 4,743 अभी भी सक्रिय हैं, जबकि 405 मरीजों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें

देश के अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग समय पर पीक पर पहुंच सकता है कोरोना- पैनल

झारखंडः प्रदेश में कोरोना के मामलों में ज्यादातर प्रवासी, अब तक 910 प्रवासियों में पाया गया संक्रमण