नई दिल्लीः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज संसद भवन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के आदम कद चित्र का अनावरण करेंगे. संसद के एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति कोविंद संसद भवन के सेंट्रल हॉल में वाजपेयी के चित्र का अनावरण करेंगे. इस दौरान उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई दलों के अन्य नेता मौजूद रहेंगे.


संसद की पोट्रेट समिति की अध्यक्ष और स्पीकर सुमित्रा महाजन ने 12 तारीख को वाजपेयी का तैल चित्र लगाये जाने की डेट का फैसला किया. इस तैल चित्र को चित्रकार कृष्ण कन्हाई ने तैयार किया है.


पोट्रेट समिति की बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और ग्रामीण विकास और संसदीय कार्य मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने प्रस्ताव किया था कि संसद के सेंट्रल हॉल में दिवगंत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का तैलचित्र लगाया जाना चाहिए. बैठक में सभी नेताओं ने सर्वसम्मति से इस प्रस्ताव को मंजूरी दी थी.


बैठक में लोकसभा उपाध्यक्ष एम थंबीदुरै, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री तोमर, कांग्रेस के नेता एम. मल्लिकार्जुन खडग़े, तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय, तेलंगाना राष्ट्र समिति के नेता ए पी जितेन्द्र रेड्डी तथा शिवसेना नेता एवं केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते उपस्थित थे.


भूपेन हजारिका के परिवार ने सिटीजन अमेंडमेन्ट बिल के विरोध में 'भारत रत्न' लेने से किया इनकार


दिल्ली: करोल बाग के होटल में लगी भीषण आग, एक शख्स की मौत