रायपुर: छत्तीसगढ़ में चुनावी मुकाबला बड़ा दिलचस्प होने वाला है. अगले माह होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला को राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ उम्मीदवार बना सकती है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि स्क्रिनिंग कमिटी ने पूर्व सांसद करुणा शुक्ला का नाम टिकट के लिए आगे भेजा है.


हालांकि, रमन सिंह के खिलाफ शुक्ला उम्मीदवार होंगी कि नहीं ये कांग्रेस की केन्द्रीय कमिटी के द्वारा सभी उम्मीदवारों के नाम जारी करने के बाद ही पता चल पाएगा. इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने 12 कैंडिडेट्स के नाम जारी किए हैं. पहले फेज में छत्तीसगढ़ में 18 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है. ऐसे में शेष 6 सीटों के लिए बचे नामों की घोषणा के बाद ही पता चल पाएगा कि शुक्ला, मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ उम्मीदवार होंगी या नहीं.


करुणा शुक्ला 14वीं लोकसभा में जांजगीर सीट से चुनाव जीती थीं. हालांकि, अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद बीजेपी ने शुक्ला को अलग-थलग कर दिया. इसके बाद करुणा शुक्ला ने कांग्रेस ज्वाइन कर लिया और वो रमन सिंह सरकार की कड़ी आलोचक हैं. अगर चुनाव में शुक्ला और रमन सिंह की टक्कर होती है तो विधानसभा चुनाव का मुकाबला वाकई में दिलचस्प होगा.


यह भी पढ़ें-


CBI के विशेष निदेशक के खिलाफ FIR, राहुल गांधी बोले- PM मोदी के चहेते घूसखोरी में पकड़े गए

अमृतसर रेल हादसा: डीआरएम का बेतुका बयान, हादसे के दौरान ट्रैक पर खड़े लोगों को बताया 'ट्रेसपासर्स'

देखें वीडियो-