Atik Ahmed Live: राजस्थान के कोटा से गुजर रहा है अतीक का काफिला, उदयपुर से होकर गुजरात में करेगा प्रवेश

Atik Ahmed Live: प्रयागराज कोर्ट में अतीक अहमद को सजा सुनाए जाने के बाद उसको नैनी सेंट्रल जेल से अतीक अहमद को लेकर तीन वाहनों का काफिला गुजरात के साबरमती जेल के लिए रवाना हो गया.

ABP Live Last Updated: 29 Mar 2023 11:45 AM
कोटा से रवाना हुआ अतीक अहमद का काफिला

अतीक अहमद का काफिला कोटा से रवाना हो चुका है. वह बूंदी जिले से भीलवाड़ा, उदयपुर होते हुए डूंगरपुर के रास्ते गुजरात में प्रवेश करेगा.

अनंतपुरा में 20 मिनट रुकेगा यूपी पुलिस का काफिला

अनंतपुरा पुलिस स्टेशन में माफिया अतीक अहमद का काफिला आधे घंटे तक रुकेगा. इस दौरान अतीक को गाड़ी में ही रखा जाएगा. यूपी पुलिस के काफिले में चल रहे पुलिसकर्मी यहां पर फ्रेश होंगे और उनको चाय नाश्ता दिया जाएगा.

राजस्थान के कोटा से गुजर रहा है अतीक का काफिला, वाया उदयपुर गुजरात में करेगा प्रवेश

अतीक अहमद को लेकर प्रयागराज से निकला काफिला राजस्थान के कोटा से गुजर रहा है. कोटा के बाद बूँदी और भीलवाड़ा जिलों से गुजरकर ये काफिला चित्तौड़गढ़ पहुंचेगा. कोटा से चित्तौड़गढ़ की दूरी करीब 200 किलोमीटर की है. इसके बाद उदयपुर से  निकलकर उनका काफिला डूंगरपुर के रास्ते गुजरात में प्रवेश करेगा.

कोटा पहुंचा अतीक अहमद का काफिला

उमेश पाल के अपहरण के मामले में अतीक अहमद का काफिला कोटा पहुंच चुका है.

अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई

अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की जमानत याचिका पर आज सुनवाई की जाएगी. बीते महीने में अतीक के बेटे असद ने अपने साथियों के साथ मिलकर उमेश पाल पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर हमला कर दिया था. शाइस्ता परवीन पर 25 हजार रुपए का ईनाम है. 

जारी है अतीक का अब तक का सफर

नैनी जेल से अतीक का काफिला रात 8.30 बजे निकला. उसके बाद उसका पहला स्टॉप करीब 10.45 पर चित्रकूट पुलिस लाइन में लिया गया. फिर वह रात 11 बजे चित्रकूट जेल से निकला.उसके बाद करीब 12.40 पर बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर रुका. सिर्फ 5 से 7 मिनट के बाद निकल गए. इसके बाद करीब 5 घंटे का सफर तय करके सुबह  6.10 बजे पंप पर रुका. उसकी सुबह 6.50 पर वहां से फिर से रवानगी हुई और वह सुबह सात बजे राजस्थान की सीमा में प्रवेश कर गया.

राजस्थान सीमा में हुई अतीक के काफिले के इंट्री

प्रयागराज में सजा दिए जाने के बाद कल शाम ही अतीक अहमद को प्रयागराज से साबरती सेंट्रल जेल के लिए रवाना कर दिया गया. अब उसके काफिले की राजस्थान में इंट्री हो चुकी है.

थोड़ी देर में राजस्थान में प्रवेश कर जाएगा अतीक का काफिला 

अतीक अहमद का काफिला मध्य प्रदेश के शिवपुरी पहुंच चुका है. थोड़ी ही देर में उसका काफिला राजस्थान की सीमा में प्रवेश कर जाएगा.

बैकग्राउंड

Atik Ahmed Live: गैंगस्टर से माफिया और फिर राजनेता बने अतीक अहमद को मंगलवार (28 मार्च) को उमेश पाल अपहरण के मामले में उम्र कैद की सजा सुनाई गई. अपहरण की सजा मिलने के बाद अतीक को साबरमती जेल लेकर जाया जा रहा है. उसको वहीं उसी जेल में रखा जाया जाएगा.


नैनी सेंट्रल जेल के वरिष्ठ अधीक्षक शशिकांत सिंह ने बताया कि अतीक अहमद को लेकर तीन वाहनों का काफिला गुजरात के साबरमती जेल के लिए रवाना हो गया. जबकि इसी मामले में दोषमुक्त उसके भाई पूर्व विधायक अशरफ को बरेली जेल वापस भेज दिया गया. जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.


अहमद को सांसद-विधायक अदालत में सुनवाई के लिए साबरमती जेल से सड़क मार्ग से लाया गया था. सुनवाई से पहले उसको प्रयागराज के नैनी केंद्रीय कारागार में रखा गया था. नैनी जेल के वरिष्ठ अधीक्षक शशिकांत ने कहा, 'माननीय अदालत के आदेश के अनुसार अतीक अहमद साबरमती सेंट्रल जेल के लिए रवाना कर दिये गए हैं.' शशिकांत ने बताया कि इसके पहले ही खालिद अजीम उर्फ अशरफ को अदालत से ही बरेली जेल के लिए रवाना किया गया.


यहां की एक विशेष अदालत में अपहरण के मामले में पेश करने के लिए बरेली से लाये गये पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ को भारी सुरक्षा के बीच वापस बरेली जेल के लिए मंगलवार की शाम को रवाना कर दिया गया.


प्रयागराज की एक विशेष अदालत ने पूर्व विधायक राजू पाल हत्याकांड मामले के प्रमुख गवाह रहे उमेश पाल के अपहरण के करीब 17 साल पुराने मामले में अतीक अहमद समेत तीन आरोपियों को मंगलवार को दोषी करार देते हुए सश्रम आजीवन कारावास और एक-एक लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनायी, जबकि अदालत ने अहमद के भाई अशरफ समेत सात आरोपियों को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया है.


इस मामले में कुल 11 अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया गया था. सुनवाई के दौरान उनमें से एक की मौत हो गयी थी. उल्लेखनीय है कि उमेश पाल हत्याकांड में नामजद माफिया पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके भाई पूर्व विधायक अशरफ को भारी सुरक्षा के बीच सोमवार शाम नैनी केंद्रीय जेल लाया गया था.


फूलपुर से समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद अतीक अहमद को जून 2019 में तब गुजरात के साबरमती केंद्रीय जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था, जब उत्तर प्रदेश में जेल में रहने के दौरान रियल एस्टेट व्यवसायी मोहित जायसवाल के अपहरण और मारपीट का आरोप लगाया गया था.


प्रयागराज के पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने सोमवार को बताया था कि 17 साल पुराने अपहरण (उमेश पाल) के एक मामले में आरोपियों को अदालत में पेश किया जाना है. शर्मा के मुताबिक अदालत के आदेश के तहत माफिया अतीक अहमद को (गुजरात के साबरमती जेल से) प्रयागराज लाया गया है.


फूलपुर का पूर्व सांसद अतीक अहमद उमेश पाल हत्याकांड सहित 100 से अधिक आपराधिक मामलों में नामजद है. उसे पहली बार किसी मामले में सजा सुनायी गयी है. उल्लेखनीय है कि गत 24 फरवरी को राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.


इस घटना के अगले दिन उमेश पाल की पत्नी की तहरीर पर अतीक अहमद, भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन और कई अन्य लोगों के खिलाफ धूमनगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.