Atiq Ahmed Shot Dead: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की पुलिस और मीडिया की मौजूदगी में 15 अप्रैल की रात हत्या कर दी गई. इसके बाद से यूपी पुलिस पर कई सवाल उठ रहे हैं. इनमें एक सवाल ये भी है कि आखिर पुलिस ने गोली क्यों नहीं चलाई. चलिए आपको इसके पीछे का कारण बताते हैं. 


दरअसल, मीडियाकर्मी बनकर पहुंचे तीन युवकों ने अतीक और अशरफ अहमद पर अचानक गोलीबारी कर दी थी. उनमें से एक ने पहली गोली अतीक की बाईं कनपटी में दागी, जबकि दूसरे ने अशरफ को गोली मारी. महज 22 सेकंड तक गोली चली और दोनों का खेल खत्म हो चुका था. दोनों की हत्या उस वक्त की गई जब जब प्रयागराज के कॉल्विन हॉस्पिटल से पुलिस दोनों का रूटीन हेल्थ चेकअप करा कर लौट रही थी. 


अचानक हुई थी फायरिंग 


जब इस मसले को लेकर एक पुलिसकर्मी से पूछा गया कि आखिर पुलिस ने इन लोगों पर गोली क्यों नहीं चलाई? एक पुलिसकर्मी ने कहा कि पुलिस को रिएक्ट करने का समय ही नहीं मिला. जब तक समझ पाते कि अचानक क्या हुआ तक तक फायरिंग रुक गई थी. हालांकि, गोलीबारी रुकते ही तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया था. 



गोली न चलाने की बताई वजह


टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी एके जैन ने बताया कि सबकुछ इतनी जल्दी हो गया कि पुलिस को समय ही नहीं मिल पाया. पुलिस फैसला नहीं कर पाई कि उन्हें क्या करना है. वहीं, एक और आईपीएस अधिकारी ने कहा कि अगर पुलिस तीनों हत्यारों पर गोली चला देती तो हत्याओं के पीछे की साजिश का पता नहीं चल पाता. पुलिस के पास और कोई रास्ता नहीं था. 


ये भी पढ़ें: 


ABP C Voter Survey: अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या पर क्या मानते हैं लोग? सर्वे में चौंका रहे आंकड़े