Atiq Ahmed Interview: माफिया से राजनेता बने अतीक अहमद को उमेश पाल अपहरण के मामले में प्रयागराज की एमपी एमएलए कोर्ट ने 17 साल पुराने मामले में दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अतीक यूपी में पांच बार अलग-अलग जगहों से विधायक रह चुका है और वह फूलपूर लोकसभा क्षेत्र से एक बार का सांसद भी है. उसने अपने एक टीवी इंटरव्यू में राजनीति के बारे में बताया था.


2013 में एक टीवी चैनल से बात करते हुए अतीक ने कहा था, मैं आपको राजनीति के बारे में एक बहुत कीमती बात बताता हूं. उसने कहा, "राजनीति एक बहुत बड़ा त्याग है, इसमें कोई भी निजी लाइफ नहीं रह जाती है. उन्होंने कहा, हमारा कार्यकर्ता हमारे बेडरूम तक जाता है, और निजी लाइफ नहीं रह जाना बहुत बड़ी कुर्बानी है". 


उसने कहा, ऐसा नहीं है कि चुनाव के दौरान हम जनता के बीच में चले गए. उसने कहा, हम जनता के बीच में लगातार हैं और लगातार काम कर रहे हैं. इसलिए लोगों की हमसे उम्मीदें होती हैं, और हम उनकी उम्मीद पूरी करने का ही काम करते हैं. 


अपने ऊपर लगे मुकदमों पर क्या बोला था अतीक?
अतीक ने कहा, देखिए मेरे ऊपर कभी निजी मुकदमे नहीं हुए, वो सब जनता की सेवा के दौरान लगे हुए मुकदमे हैं. अतीक ने कहा, मेरे ऊपर जो मुकदमे लगे वो सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ कार्रवाई करने के दौरान लगे हैं. मेरे ऊपर जो मुकदमे लगाए गए हैं सांप्रदायिक ताकतों ने लगाए हैं. 


अतीक ने बहुत सारे मामलों में मेरे ऊपर फर्जी मुकदमे लगाए गए हैं. वो लोग लोगों को पकड़कर बिठा लेते हैं और हम पर वाद दर्ज कर लेते हैं. उसने कहा, मेरे ऊपर एक दिन में 123 मुकदमे दर्ज किए गए थे और हाईकोर्ट ने उनको क्वैश कर दिया. अतीक ने आगे कहा, मैं आपको एक बात और बताऊं, अगर मैं और दिन सियासत में रहा तो मेरे ऊपर और मुकदमे लगाए जाएंगे. 


Umesh Pal Kidnapping Case: अतीक अहमद समेत तीन को उम्रकैद, उमेश पाल अपहरण कांड पर आया फैसला