Atiq Ahmed: उमेश पाल हत्याकांड के मामले में अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और उसके भाई अशरफ को गुरुवार (13 अप्रैल) को प्रयागराज कोर्ट में पेश किया गया. इस दौरान कोर्ट में जो रिमांड कॉपी पेश की गई, उसके मुताबिक अतीक अहमद ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और कई आतंकी संगठनों से अपने संबंध कबूल किए हैं. इस बीच खबर है कि पाकिस्तानी असलहों की तस्करी से जुड़े मामले को लेकर एटीएस अब अतीक अहमद और अशरफ अहमद से पूछताछ करेगी. 


बताया जा रहा है कि अतीक और अशरफ से आईएसआई कनेक्शन के साथ आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संबंधों को लेकर पूछताछ होगी. इसी सिलसिले में एटीएस की टीम शुक्रवार (14 अप्रैल) को प्रयागराज पहुंच चुकी है. शुक्रवार को किसी भी समय इन दोनों से पूछताछ शुरू हो सकती है. अतीक और अशरफ को 17 अप्रैल तक पुलिस रिमांड में रहेंगे.


अतीक ने कबूली पाकिस्तानी हथियारों की बात


रिमांड कॉपी में अतीक अहमद ने कई खुलासे किए हैं. इसके मुताबिक, अतीक अहमद ने माना है कि वह पाकिस्तान से हथियारों की खेंप मंगवाता था. उसने ये भी कबूला है कि उसके पास हथियारों की कोई कमी नहीं है और पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये गिराए जाने वाले हथियारों को वह खरीदता रहा है. 


चार्जशीट के मुताबिक, अतीक अहमद ने कबूल किया है कि वह पैसा, हथियार और कारतूस बरामद करवा सकता है, बशर्ते उसे उन ठिकानों पर ले जाया जाए. बता दें कि गुरुवार को ही अतीक के बेटे असद अहमद और शूटर गुलाम मोहम्मद को पुलिस ने झांसी में एक एनकाउंटर में ढेर कर दिया था. इसकी खबर मिलते ही माफिया अतीक कोर्ट में ही फूट-फूटकर रोने लगा था.


असद को नहीं कर सकेगा सुपुर्दे-खाक


माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद (Asad Ahmed Encounter) और शूटर गुलाम मोहम्मद का गुरुवार (13 अप्रैल) को झांसी में एनकाउंटर हो गया था. इस बीच खबर है कि असद के नाना हारुन और मौसा डॉक्टर उस्मान शव को लेने झांसी जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि अब तक फरार चल रही अतीक अहमद की बीबी शाइस्ता परवीन भी आज सरेंडर कर सकती है.


ये भी पढ़ें:


Asad Ahmed Encounter: उमेश पाल की हत्या से असद के एनकाउंटर तक गूंजते रहे सीएम योगी के शब्द... 'मिट्टी में मिला देंगे', जानें 50 दिनों में क्या हुआ