Atiq Ahmed-Ashraf Murder Case: माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और उसके भाई अशरफ की हत्या मामले में आज (28 अप्रैल) सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. दरअसल, इस पूरे हत्याकांड की निष्पक्षक जांच के लिए दो याचिका दायर की गई हैं.


इन दो याचिकाओं के दायर होने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में कैवियट दाखिल कर कहा, इस मुद्दे पर बिना सरकार का पक्ष सुने किसी प्रकार का कोई फैसला न दिया जाए.


वकील ने अपनी दायर याचिका में कहा...


पहली याचिका वकील विशाल तिवारी ने दाखिला की है तो वहीं दूसरी पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने दायर की. दरअसल, 15 अप्रैल को प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल के बाहर पुलिस कस्टडी में तीन शूटर्स ने अतीक-अशरफ को गोलियों से भून दिया था. वकील विशाल तिवारी ने अपनी दायर याचिका में इस हत्याकांड की उच्च स्तरीय जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में समिति गठित करने की मांग की. 


दूसरी दाखिल याचिका में कहा...


वहीं, पूर्व आईपीएस अधिकारी ने अपनी दायर याचिका में हत्या मामले की सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच कराने की मांग की. उन्होंने लेटर पिटीशन में कहा, अतीक अहमद-अशरफ भले ही अपराधी क्यों न हो जिस तरह से उनकी हत्या हुई ये घटना राज्य पोषित होने की संभावना को दर्शाती है.


हत्याकांड के सीन को रिक्रिएट किया गया...


वहीं, हत्याकांड मामले में न्यायिक जांच आयोग और एसआईटी के सदस्यों ने 19 अप्रैल को क्राइम सीन को रिक्रिएट किया गया. आयोग की टीम ने क्राइम रिक्रिएशन से पहले मुआयना किया था.
वहीं, इस हत्याकांड की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. अतीक-अशरफ की हत्या करने वाले शूटर्स ने उसी पल खुद को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था. शूटर्स की पहचान लवलेश, सनी और अरुण के नाम से हुई. 


यह भी पढ़ें.


Wrestlers Protest: 'भारत की छवि हो रही धूमिल', बोलीं पीटी उषा तो बजरंग पुनिया ने दिया जवाब, अनुराग ठाकुर का भी आया रिएक्शन | बड़ी बातें