Atique Ahmed Jail Shifting: कड़ी सुरक्षा के बीच उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) की टीम माफिया अतीक अहमद (Atique Ahmed) को साबरमती जेल से यूपी लेकर जा रही है. माफिया डॉन को रखने के लिए प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल की हाई सिक्योरिटी की एक बैरक को खाली कराया गया है. माना जा रहा है कि 30 कैदियों की क्षमता वाली इस बैरक में अतीक अहमद को अकेले रखा जाएगा. इस बैरक के बाहर उन्हीं बंदी रक्षकों को तैनाक किया जाएगा जो बॉडी वार्न कैमरे से लेस होते हैं. 


संभावना यह भी जताई गई थी कि जेल में रखने के बजाए प्रयागराज की पुलिस लाइन के गंगा गेस्ट हाउस में माफिया अतीक को रखा जा सकता है कि क्योंकि यहां से जिला कोर्ट की दूरी महज एक किलोमीटर है. ताकी जब उसकी कोर्ट में पेशी हो तो उसे आसानी से कोर्ट ले जाया जा सके और किसी तरह की दिक्कतों का सामना न करने पड़े. हालांकि, अभी अधिकारियों की तरफ से इसे लेकर खुलासा नहीं किया गया है. 


24 घंटे निगरानी में रहेगा माफिया अतीक 


प्रयागराज में नैनी जेल में अतीक को हाई सिक्योरिटी बैरक में आइसोलेशन सेल में रखा जाएगा. माफिया को सीसीटीवी कैमरे से लैस सेल में रखा जायेगा जहां वह 24 घंटे पुलिस की निगरानी में रहेगा. जेल से उसकी सारी फुटेज और लाइव रिकॉर्डिंग लखनऊ हेड क्वार्टर को मिलती रहेंगी जिससे मॉनिटरिंग करने में आसानी होगी. जेल में किसी तरह की कोई चूक न हो इसलिए स्पेशल पुलिस कर्मियों का चयन किया गया है.


सड़क मार्ग से लाया जा रहा है प्रयागराज


यूपी पुलिस अतीक को साबरमती जेल से रविवार को शाम करीब 5:45 बजे लेकर रवाना हुई है. उसे कड़ी सुरक्षा के बीच सड़क मार्ग से प्रयागराज लाया जा रहा है. किसी तरह से उसके काफिले की लाइव ट्रैकिंग न हो सके इसके लिए अतीक के साथ चल रहे 40 कांस्टेबल के फोन बंद किए गए हैं. उमेश पाल मर्डर केस (Umesh Pal Murder Case) के मुख्य आरोपी अतीक अहमद को 28 मार्च को प्रयागराज की एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश किया जाना है. 



ये भी पढ़ें: 


कहीं एनकाउंटर हो न जाए, पूरी रात खौफ में था अतीक अहमद! अबतक क्या-क्या हुआ, कहां रुकी गाड़ी, जानें बड़े अपडेट्स