Atiq Ashraf Ahmed Murder: प्रयागराज की सीजेएम कोर्ट ने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के तीनों आरोपियों की पुलिस रिमांड मंजूर कर ली है. तीनों आरोपियों को 4 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया है. हालांकि, एसआईटी ने 7 दिनों की रिमांड मांगी थी लेकिन कोर्ट ने 4 दिनों की ही मंजूरी दी.


रिमांड में पूछताछ के जरिए ये पता लगाने की कोशिश करेगी कि हत्या के लिए आरोपियों को  हथियार कहां से मिले, किसने दिए. साथ ही हत्या किसलिए की गई, इसके कारण पर भी जांच की जाएगी. आरोपियों को 23 अप्रैल को कोर्ट में पेश किया जाएगा.


बुधवार सुबह कोर्ट खुलने पर पुलिस ने अतीक-अशरफ की हत्या करने वाले तीनों हमलावरों को कोर्ट में पेश किया. तीनों आरोपियों को प्रतापगढ़ जेल से प्रयागराज लाया गया.


छावनी में बदला कोर्ट परिसर


अतीक के हत्यारों की पेशी को लेकर को कोर्ट में भारी पुलिस बंदोबस्त किया गया था. इस दौरान कोर्ट परिसर पूरी तरह छावनी में तब्दील रहा. शुरुआती दो लेयर में यूपी पुलिस को तैनात किया गया जबकि अंदर के घेरे में आरएएफ को सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई थी. और उसके अंदर आरएएफ की तैनाती की गई है. कोर्ट के अंदर पूरी कार्यवाही की रिकॉर्डिंग की गई. सुनवाई के बाद तीनों आरोपियों को रिजर्व पुलिस लाइन ले जाया गया.


पुलिस कस्टडी में हुई थी अतीक-अशरफ की हत्या


गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल की रात प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. दोनों भाई उमेश पाल मर्डर केस के मामले में पुलिस कस्टडी में थे और उन्हें चेकअप के लिए अस्पताल लाया गया था.


अस्पताल के बाहर की जब अतीक और अशरफ मीडिया से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे, तभी पत्रकार के भेष में आए हमलावरों ने ताबडतोड़ गोलियां मारकर दोनों की हत्या कर दी थी. पुलिस ने तीन हमलावरों लवलेश तिवारी, अरुण कुमार मौर्य और सनी को मौके से गिरफ्तार कर लिया था.


यह भी पढ़ें


'मैं अभी मरने वाला नहीं हूं...' अतीक अहमद की व्हाट्सएप चैट आई सामने, 'मुस्लिम साहब' को भेजा था धमकी भरा मैसेज