Atiq Ahmed Case: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद के हत्याकांड की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) के हाथ एक अहम जानकारी लगी है. एसआईटी को शूटरों के चार मोबाइल नंबरों का पता चला है. इनमें लवलेश तिवारी और अरुण मौर्य के मोबाइल नंबर शामिल हैं. एसआईटी को इन नंबरों की कॉल डिटेल रिपोर्ट भी मिल चुकी है और अब अधिकारी इसके जरिए साजिश का भंडाफोड़ करने में लगे हैं.


एसआईटी की जांच के क्रम में अब उन सभी लोगों के बयान दर्ज कर रही है जो मामले से जुड़े हैं. इसके तहत 24 अन्य लोगों को नोटिस जारी किया गया है. इनमें पुलिसकर्मियों के साथ ही मीडियाकर्मी, पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर समेत अन्य शामिल हैं. गौरतलब है कि घटना के वक्त मौके पर मौजूद कुछ पुलिसकर्मियों के बयान पहले ही दर्ज किए जा चुके हैं. जानकारी के अनुसार शूटरों ने होटल में ठहरने के दौरान फर्जी आधार का इस्तेमाल किया था.


आधार में पता था गलत
शूटरों के आधार कार्ड में नाम और पिता का नाम सही था, लेकिन पता गलत था. होटल में जमा कराए गए आधार कार्ड में तीनों का पता चित्रकूट में दर्ज था. पुलिस उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी, जिन्होंने कथित तौर पर इन शूटरों को फर्जी आधार कार्ड बनाने में मदद की और उन्हें साजिश का हिस्सा बनाया.


माफिया ब्रदर्स की 15 अप्रैल को रूटीन चेकअप के लिए ले जाते वक्त कॉल्विन अस्पताल के बाहर पुलिस कस्टडी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने तीनों आरोपियों को तुरंत की गिरफ्तार कर लिया था और मामले की जांच जारी है. अतीक और अशरफ से उमेश पाल की हत्या को लेकर पूछताछ हो रही थी. इस मामले की वजह से अ​तीक को गुजरात से प्रयागराज हाई कोर्ट लाया गया था. उमेश पाल की हत्या 24 फरवरी 2023 को प्रयागराज में कर दी गई थी. घटना के दौरान उमेश की सुरक्षा कर रहे दो पुलिस कर्मियों की भी मौत हो गई थी. 


यह भी पढ़ें


माफिया अतीक से जुड़ा बड़ा खुलासा, पुलिस कस्टडी में खुद पर हमला कराने की रची थी साजिश, ये था मकसद