दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया. केजरीवाल ने कहा कि वे दो दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे और दिल्ली में समय से पहले चुनाव कराने की मांग करेंगे. उन्होंने कहा, जब तक लोग उन्हें ईमानदारी का प्रमाणपत्र नहीं दे देते, वे सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे. 


केजरीवाल ने कहा कि अगले कुछ दिन में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों की बैठक होगी और पार्टी के एक नेता को सीएम चुना जाएगा.इसके बाद कयास लगने लगे हैं कि चुनाव तक के लिए आम आदमी पार्टी का कौन सा नेता सीएम पद पर बैठेगा? 


आतिशी और सौरभ भारद्वाज का नाम सबसे आगे


CM की रेस में आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज का नाम सबसे आगे माना जा रहा है. हालांकि, ABP न्यूज की चर्चा में वरिष्ठ पत्रकार दिबांग ने कहा, केजरीवाल के भाषण को सुनें तो साफ हो जाता है कि उन्होंने कहा, जेल से मैंने चिट्ठी लिखी, जिसमें कहा कि मेरी अनुपस्थिति में आतिशी को झंडा फहराने का मौका देना चाहिए. एक तरह से यह साफ हो जाता है कि केजरीवाल के इस्तीफा देने के बाद आतिशी को सीएम बनाया जा सकता है. 


वहीं, इस चर्चा में वरिष्ठ पत्रकार अभय दुबे ने भी इस जवाब में कहा कि उन्हें भी यही लगता है कि आतिशी को सीएम बनाया जा सकता है. 


केजरीवाल ने और क्या कहा?

केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में फरवरी में चुनाव होने हैं, लेकिन मैं नवंबर में महाराष्ट्र के साथ दिल्ली में चुनाव कराने की मांग करता हूं. उन्होंने कहा, मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर तभी बैठूंगा, जब लोग मुझे ईमानदारी का प्रमाणपत्र देंगे. जेल से बाहर आने के बाद अग्निपरीक्षा देना चाहता हूं. उन्होंने कहा, मैं मुख्यमंत्री और सिसोदिया उपमुख्यमंत्री तभी बनेंगे, जब लोग कहेंगे कि हम ईमानदार हैं. केजरीवाल ने भाजपा पर उन्हें भ्रष्ट साबित करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भगवा पार्टी लोगों को अच्छे स्कूल और मुफ्त बिजली नहीं दे सकती क्योंकि वे भ्रष्ट हैं. उन्होंने कहा, हम ईमानदार हैं.