मेलबर्न: चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस भारत समेत कई बड़े देशों में कहर बरपा रहा है. महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस के प्रकोप से दुनियाभर में आम लोगों के साथ-साथ खास लोग भी बच नहीं पा रहे हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के गृह मंत्री पीटर डटन को भी कोरोना वायरस ने जकड़ लिया है. गृह मंत्री पीटर डटन ने खुद ट्वीट कर इसबात की जानकारी दी है.


गृह मंत्री पीटर डटन ने ट्वीट में लिखा, ‘’आज सुबह मैं तापमान और गले में खराश के साथ जागा. मैंने तुरंत स्वास्थ्य विभाग से संपर्क किया और टेस्ट कराए. बाद में मेरा कोविड- 19 पॉजिटिव पाया गया.’’ उन्होंने कहा, ‘’अभी ठीक महसूस कर रहा हूं. समय-समय पर जानकारी देता रहूंगा.’





हॉलीवुड एक्टर्स भी कोरोना की चपेट में


वहीं इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में हॉलीवुड एक्टर टॉम हैंक्स और उनकी पत्नी रीटा विल्सन को भी इस खतरनाक वायरस ने अपनी चपेट में लिया. साथ ही ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाद केन रिचर्डसन का भी कोरोना टेस्ट किया गया है.


ऑस्ट्रेलिया में बड़े आयोजनों पर प्रतिबंध की घोषणा


कोरोना वायरस के प्रसार की रोकथाम को लेकर ऑस्ट्रेलिया सरकार ने ऐसे तमाम गैर जरूरी आयोजनों पर सोमवार से प्रतिबंध लगाने की घोषणा की जिनमें 500 या उससे अधिक लोग इकट्ठा होंगे. यह प्रतिबंध स्कूल, विश्वविद्यालय, सार्वजनिक परिवहन और हवाई अड्डे पर लागू नहीं होगा. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने लोगों से कहा है कि कोरोना वायरस वैश्विक माहामारी का रूप ले चुका है और उन्हें अपनी विदेश यात्राओं पर पुनर्विचार करना चाहिए.


मॉरिसन ने कहा, 'हम सभी ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को सलाह देते हैं कि वह अपनी विदेश यात्रा करने की जरूरत पर पुनर्विचार करें. अपनी मंजिल, उम्र अथवा स्वास्थ्य की परवाह किए बिना.' सरकार ने वायरस से बुरी तरह प्रभावित चीन, इटली, दक्षिण कोरिया और ईरान से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर रोक को आने वाले हफ्ते के लिए भी बढ़ा दिया है.

यह भी पढ़ें-

Coronavirus से दहशत में पूरी दुनिया, भारत में एक मौत, जानें देश-विदेश में हाल कितना बुरा है

IPL 2020: कोरोना की वजह से दिल्ली सरकार का एलान- राज्य में नहीं होंगे आईपीएल के मैच

Box Office पर 'अंग्रेजी मीडियम' और 'ब्लडशॉट' आमने-सामने, कोरोना की दहशत का हो सकता है असर